जिलाधिकारी ने अंचलाधिकारी जमाबंदी डाटा इंट्री का 10 प्रतिशत सत्यापन करने का दिया निर्देश

95
0
SHARE

पटना – जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में आज समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में सभी अंचलाधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने पाया कि जमाबंदी के डाटा इंट्री में अंचलाधिकारी पटना सदर एवं अंचलाधिकारी सम्पतचक डाटा इंट्री सही से नहीं करा रहे हैं। जमाबंदी डाटा इंट्री के कार्यों में लापरवाही बरत रहे हैं। उन्होंने अंचलाधिकारी पटना सदर एवं अंचलाधिकारी सम्पतचक को स्पष्टीकरण समर्पित करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी अंचलाधिकारी जमाबंदी डाटा इंट्री का 10 प्रतिशत सत्यापन करेंगे। सभी भूमि सुधार उपसमाहर्ता जमाबंदी के डाटा इन्ट्री कर 3 प्रतिशत सत्यापन करेंगे। अगली बैठक में सभी अंचलाधिकारी तथा सभी भूमि सुधार उप समाहर्ता जमाबंदी डाटा इंट्री सत्यापन का प्रमाण पत्र देंगे। इसकी समीक्षा अपर समाहर्ता एवं जिलाधिकारी के द्वारा की जायेगी। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी अंचलाधिकारी को निर्देश दिया कि सड़क एवं विद्युत संबंधी सरकारी कल्याणकारी योजनाओं के लिए जितनी जमीन का हस्तानान्तरण होना है एक सप्ताह के अंदर हस्तानान्तरित करें ताकि कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन बाधित न हो।

उन्होंने समीक्षा के क्रम में पाया कि सी.डब्लू.जे.सी. मामले में अंचलाधिकारी पटना सदर के कार्यालय में 25 मामले, अंचलाधिकारी फुलवारीशरीफ के कार्यालय में 13 मामले, अंचलाधिकारी सम्पतचक के कार्यालय में 10 मामले लंबित हैं। जिलाधिकारी ने अंचलाधिकारी फुलवारीशरीफ, सम्पतचक एवं पटना सदर को निर्देश दिया कि सात दिनों के अंदर प्रतिशपथ पत्र दायर कर मामले को निष्पादित करें। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी अंचलाधिकारियों को निर्देश दिया कि लगान वसूली रिटर्न-01 का कोषागार से सत्यापन करा कर एक सप्ताह के अंदर जिलाधिकारी को प्रतिवेदित करें।

बैठक में जिलाधिकारी ने सभी अंचलाधिकारी को निर्देश दिया कि दखल देहानी कैम्प को अपने-अपने अंचल में नियमित रूप से लगायें। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाय। इसमें जिला के वरीय पदाधिकारी (प्रखंडों के नोडल पदाधिाकरी) भी भाग लेंगे। बैठक में जिलाधिकारी कुमार रवि के अलावे अपर समाहर्ता वजैन उद्दीन अंसारी, प्रभारी पदाधिकारी राजस्व मनोज कुमार झा, सभी भूमि सुधार उप समाहर्ता एवं सभी अंचलाधिकारी उपस्थित थें।