जिलाधिकारी ने न्यू बाईपास स्थित गोदाम में लगी आग का लिया जायजा

237
0
SHARE

पटना – राजधानी के न्यू बाईपास स्थित ट्रांसपोर्ट गोदाम में भीषण आग लग गई जिसमें दो व्यक्तियों की मौत हो गई तथा तीन व्यक्ति घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए NMCH भर्ती कराया गया है। मृतकों की शिनाख्त अबतक नहीं हो पाई है। जिलाधिकारी कुमार रवि ने जानकारी मिलते ही घटनास्थल का दौरा किया, जहाँ गोदाम में आग लगी है। उन्होंने निर्देश दिया कि मृतक की पहचान होते ही उनके परिजन को 04-04 लाख रुपये की अनुग्रह अनुदान की राशि दी जाएगी। उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी पटना सिटी को निर्देश दिया कि घटना में घायल व्यक्तियों का बेहतर से बेहतर इलाज निःशुल्क करायें।

उन्होंने अपर समाहर्त्ता आपदा प्रबंधन, मोईजउद्दीन को निर्देश दिया कि एस.डी.आर.एफ. की टीम को घटना स्थल पर प्रतिनियुक्त कर राहत एवं बचाव कार्यों में तेजी लाएँ एवं आग लगने के पीछे कारणों की जाँच करने हेतु अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देश दिया। घटनास्थल पर जिलाधिकारी ने पाया कि अग्निशमन विभाग के कर्मियों द्वारा काफी अदम्य साहस दिखाकर आग पर काबू किया गया। अग्निकर्मियों के मनोबल को बनाए रखने हेतु कुमार रवि उन्हें पुरस्कृत करेंगे।

जिलाधिकारी के निर्देश पर अपर समाहर्त्ता आपदा प्रबंधन, अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं जिला अग्निशाम पदाधिकारी लगातार कैम्प कर राहत एवं बचाव कार्य में लगे हुए हैं। जिलाधिकारी के निर्देश पर घटनास्थल पर 10 अग्निशमन वाहन एवं 08 एम्बुलेंस वाहन को राहत एवं बचाव कार्य में लगाया गया है।