जिलाधिकारी ने राजेन्द्र नगर टर्मिनल पर पंजाब से आये पहला जत्था संगत का फूल देकर किया स्वागत

211
0
SHARE

जिलाधिकारी कुमार रवि ने बुधवार को गुरू गोबिन्द सिंह जी महाराज के 352वाॅ प्रकाश पर्व के अवसर पर राजेन्द्र नगर टर्मिनल तथा पटना साहिब स्टेशन पर अधिष्ठापित हेल्प डेस्क का उद्घाटन किया। राजेन्द्र नगर टर्मिनल पर आये 250 जत्था संगत का जिलाधिकारी ने फूल देकर तथा माला पहनाकर स्वागत किया। जिलाधिकारी कुमार रवि ने संगत से कहा कि “जी आयां नूं”। उन्होंने जत्था संगत को उपलब्ध करायी गयी परिवहन सेवा से कंगन घाट टेंट सिटी अवसान स्थल के लिए गुलाब का फूल देकर विदा किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि सिख श्रद्धालु दूर-दूर से यहाँ बड़ी संख्या में आते हैं, ये हमारे अतिथि हैं। पूरी स्वागत के साथ जिला प्रशासन और गुरूद्वारा प्रबंधन समिति के द्वारा श्रद्धालुओं को बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि श्रद्धलुओं को स्वागत के साथ उनकी यात्रा को सुखद रहने की शुभ कामना करते है।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा सुरक्षा एवं सुविधाओं की व्यवस्था की गई है। कंगन घाट पर पर्यटन निगम के द्वारा टेंट सिटी का निर्माण कराया गया है। पूरे प्रकाश पर्व में सभी व्यवस्थाएँ की गई हैं। जो भी श्रद्धालु बाहर से आ रहे हैं, उनका उत्साह के साथ स्वागत किया जा रहा है तथा सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्थाएँ की गई हैं, जगह-जगह पर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक का विशेष इंतजाम किया गया है तथा 11 जनवरी, 2019 से 14 जनवरी, 2019 तक विशेष रूप से सारी व्यवस्थाएँ की गई है।

राजेन्द्र नगर टर्मिनल पर आए जत्था संगत के द्वारा बताया गया कि व्यवस्था पहले से बहुत अच्छी है। हर साल व्यवस्थाएँ अच्छी होती जा रही है, जिसका हम संगत को लाभ मिलता है। हम संगत उम्मीद करते हैं कि सरकार इसी तरह हमे सेवा प्रदान करती रहे। संगत परजीत कौर चढ्ढा ने कहा कि मैं बिहार सरकार एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का शुक्रिया अदा करती हूँ। सरकार के द्वारा की गई सारी व्यवस्थाएँ बहुत ही अच्छी है। जिलाधिकारी ने बताया कि प्रकाशोत्सव के अवसर पर श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु हेल्प डेस्क का निर्माण कराया गया है। इस अवसर पर जिलाधिकारी कुमार रवि के साथ विशिष्ठ अनुभजन पदाधिकारी पंकज कुमार सहित सभी संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।