जिला प्रशासन ने बनाया स्थायी नियंत्रण कक्ष, 24 घंटे होगा संचालन

905
0
SHARE

मुंगेर- होली पर्व को लेकर मुंगेर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। सभी संवेदनशील स्थानों पर पुलिस पदाधिकारी व दंडाधिकारी की  प्रतिनुक्त की गई है। जिला प्रशासन ने होली पर्व को देखते हुए स्थायी नियंत्रण कक्ष बनाया है जहां से 24 घंटे संचालन किया जाएगा। होली पर्व के दौरान विधि व्यवस्था संधारण और सांप्रदायिक सौहार्द बनाये रखने के लिए जिला प्रशासन ने व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की है। उक्त बोतें मुंगेर जिलाधिकारी अमरेंद्र कुमार सिंह व एसपी आशिष भारती ने संयुक्त बयान जारी करते हुए कहा।

एसपी आशिष भारती ने बताया कि विधि व्यवस्था संधारण एवं महवपूर्ण सूचनाओं के आदान-प्रदान हेतु जिला प्रशासन द्वारा स्थायी नियंत्रण कक्ष बनाया गया है जिसका संचालन होली को लेकर विशेष (12 मार्च से 15 मार्च 2017) तीन शिफ्ट में किया जाएगा।

एसपी आशिष भारती ने यह भी बताया कि नियंत्रण कक्ष में मुख्य रूप से वरीय प्रभार में जिला परिवहन पदाधिकारी मो.अहमद(9431033389) एवं पुलिस उपाधीक्षक(मुख्यालय) विश्वनाथ राम(8651074665) नियुक्त किये गए हैं। इनके साथ पुलिस निरीक्षक सह ओएसडी पु.का. अरुण कुमार सुमन को भी प्रतिनियुक्त किया गया है। भारती ने कहा कि नियंत्रण कक्ष में 4-16 सशस्त्र बल, 20 लाठी बल(बॉडी प्रोटेक्टर और हेलमेट के साथ प्रतिनुक्त), बम निरोधक दस्ता, अग्निशामक दस्त, एम्बुलेंस सहित कई सुरक्षा संबंधी व्यवस्था की गई है।

उन्होने कहा की सभी अनुमंडल पदाधिकारियों से प्राप्त प्रस्ताव के अनुसार, होली पर्व के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस पदाधिकारी एवं दंडाधिकारीयों के साथ एक-चार संख्या में सशस्त्र बल व पुलिस बल की प्रतिनुक्ति विभीन्न संवेदनशील स्थानों को चिन्हित कर की जायेगी। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि होली पर्व को सौहार्द व् शांतिपूर्ण माहौल में मनाए जाने के लिए सभी प्रतिनियक्त पदाधिकारीयों एवं पुलिस बलों को अपने स्थानों पर 12 मार्च को प्रातः 6 बजे से 15 मार्च 2017 तक अपनी सेवा देना होगा।