डेहरी में विपक्षियों पर गरजे गृहमंत्री राजनाथ सिंह

161
0
SHARE

दया नन्द तिवारी

रोहतास – डेहरी पड़ाव के मैदान में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश बनाने के लिए राजनीति करनी चाहिए। 2014 में जब केंद्र में एनडीए की सरकार बनी थी उस समय में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। हम सभी ने प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी का नाम प्रोजेक्ट किया था।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का आर्थिक विकास हुआ है, अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष आईएमएफ की हाल ही प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार भारत विश्व में अभी से आर्थिक विकास कर रहा है। 2014 में विश्व में आर्थिक विकास के मामले में भारत नवीं स्थान पर था, केंद्र में एनडीए सरकार बनने के साढे चार साल में वह छठे स्थान पर पहुंच गया।

राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकारें आती हैं और कुछ न कुछ करती है। नीतीश जी के पहले भी कई मुख्यमंत्री बिहार में रहे बिहार का विकास अब लोगों को समझ में आ रहा है। इनके कार्यकाल में बिहार का चतुर्दिक विकास हो रहा है।उन्होंने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के पहले प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2008 से 14 तक 2500000 आवास आवंटित किए गए थे। वहीं साढ़े चार साल के शासन काल में इस योजना के तहत 1 करोड़ 30 लाख लोगों को आवास दिया गया।

सिंह ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में कुकिंग गैस का कनेक्शन नहीं दिया गया वहीं साढे चार वर्षों में 13 करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन मिला। कांग्रेस के शासनकाल में प्रतिदिन 6 किलोमीटर सड़कों का निर्माण होता था। वहीं एनडीए के सरकार में 28 से 32 किलोमीटर प्रतिदिन सड़कों का निर्माण हो रहा है। यह हमारे काम करने का तरीका है इसलिए कह रहा हूं देश बढ़ रहा है।

उन्होंने गरीबी दूर करने के सवाल पर राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया, उन्होंने कहा कि वे देश की जनता को गुमराह करने का काम करते हैं 55 वर्षों तक देश में कांग्रेस इस शासन रही लेकिन गरीबी दूर नहीं हुई। प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू से लेकर के इंदिरा गांधी तक गरीबी दूर करने के नारे लगाते रहे राजीव गांधी ने तो स्वीकार किया की 100 रुपये भेजे जाते हैं तो गरीबों को 16 पैसे मिलते हैं।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने आने वाले 5 से 7 वर्षों में देश के लोगों को गरीबी रेखा से उठाने का संकल्प लिया है। आने वाले वर्षों में एक ही परिवार गरीबी रेखा से नीचे नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सरकार में भ्रष्टाचार पर भी अंकुश लगा है उन्होंने बताया कि यह चमत्कार आर्थिक प्रबंधन को ठीक करने के कारण हुआ अब विभिन्न योजनाओं के लाभुकों को डीवीटी के माध्यम से राशि सीधे उनके बैंक खातों में जा रही है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राष्ट्रद्रोह के कानून को कमजोर करने कि कानून बनाने को कह रहे हैं सरकार बनने के बाद एनडीए सरकार राजद्रोह कानून को इतना कठोर बनाएगी की राष्ट्रद्रोह करने वाले रुह काप उठेंगे। गृह मंत्री ने कहा कि 1951 से 2019 तक चुनाव में महंगाई मुद्दा होता था 2004 में अटल बिहारी बाजपेई ने मंगाई को मुद्दा नहीं बनाया उसी प्रकार 2019 में भी महंगाई मुद्दा नहीं बना हम भारत को धनवान और बलवान भारत बनाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि भारत कमजोर नहीं है। जो हमें छेड़े  हम उसको उसे नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कश्मीर के पुलवामा की घटना याद की कहा कि उस घटना से हम सभी दुखी हुए। पीएम ने फैसला किया और पाकिस्तान की धरती पर आतंकी ठिकानों पर हमला किया। उन्होंने भी विपक्षियों पर निशाना साधते कहा कि वह हमसे पूछते हैं कितने को मारा उन्होंने कहा कि अभी तक विश्व और भारत के इतिहास में इतना बड़ा ऑपरेशन नहीं हुआ, नक्सलवाद पर भी काबू पाया गया है। पहले 126 जिलों में नक्सलवाद फैला था अब यह सिमट गए हैं 5 वर्षों में उनकी संख्या कम हुई है। इनको देश की धरती से हम लोग साफ कर देंगे हिंसा का इस देश में कोई स्थान नहीं है। भारत में जमीन ही नहीं आसमान में भी एंटी मिसाइल उपग्रह बनाकर विश्व के 3 बड़े देशों के बाद यह काम किया है एंटी मिसाइल उपग्रह को अगर कोई तोड़ने जाएगा तो उसे यह 3 मिनट में समाप्त कर देगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने घोषणापत्र में किसानों के लिए कई काम किया है सरकार बनने के बाद एक लाख कर्ज लेने वाले किसानों को 5 वर्षों तक ब्याज मुक्त कर दिया जाएगा। 5 एकड़ से कम या अधिक जमीन वाले किसानों को 6 हजार रुपये दिए जाएंगे छोटे व्यवसाई और किसानों के 60 वर्ष की उम्र के बाद 3हजार रुपये पेंशन देने का भी निर्णय लिया गया है।

उन्होंने काराकाट संसदीय क्षेत्र प्रत्याशी जदयू के महाबली सिंह और डेहरी उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी सत्यनारायण सिंह यादव को विजय बना कर देश व प्रदेश का विकास में भागीदार बनने की अपील की सभा की अध्यक्षता शहर के व्यवसाई अरुण गुप्ता ने किया मंच का संचालन जदयू के वरिष्ठ नेता रविंद्र नाथ सिंह ने की सभा को भाजपा प्रत्याशी सत्यनारायण सिंह यादव, पूर्व विधायक श्याम बिहारी सिंह व राजेश्वर राज लोजपा नेता अशोक पासवान प्रखंड अध्यक्ष अजय ओझा भाजपा के वरिष्ठ नेता बबल कश्यप, बिवेक सिंह, प्यारेलाल ओझा, मुन्ना लाल कसेरा युवा नेता संजय गुप्ता, प्रभाश कुमार समेत एनडीए के कई नेताओं ने सभा को संबोधित किया।