डॉक्टर के वेतन भुगतान के लिए लिपिक ने मांगी घूस

303
0
SHARE

मुजफ्फरपुर- एक डॉक्टर के वेतन भुगतान के लिए लिपिक ने मांगी घूस। डॉक्टर ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र और आत्महत्या की दी चेतावनी। मामला मुजफ्फरपुर जिले के सरैया प्रखंड स्थित गंगौलिया स्वास्थ्य केंद्र का है। पीएचसी में कार्यरत डॉक्टर पिछले उन्नीस महीने से अपने वेतन पाने की जद्दोजहद कर रहा है पर विभाग के अधिकारियों से लेकर किरानी तक उसे केवल आश्वासन ही दे रहे हैं। हद तो तब हो गयी जब एक किरानी ने फोन कर डॉक्टर से बकायदा रूपये की मांग करते हुए कहा कि इससे वेतन भुगतान जल्द हो जायेगा।

डॉक्टर पियुष ने अंततोगत्वा हार कर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है और यह कहा है कि पिछले उन्नीस महीने से मुझे वेतन नहीं मिला है। वेतन भुगतान के लिए हमसे घूस मांगा जा रहा है जो मै देने मे असमर्थ हूँ। आगे उन्होने लिखा है कि बक्सर डीएम के ओएसडी ने वेतन के आभाव में आत्महत्या कर लिया था हमारी मानसिक स्थिति भी वैसी ही बन रही है।

एक डॉक्टर के द्वारा मुख्यमंत्री को भेजे गये इस पत्र के बाद विभाग में खलबली मच गयी है। पूरे प्रकरण पर सिविल सर्जन ललिता सिंह ने बताया कि संज्ञान में आते ही हमने कार्रवाई शुरु कर दिया है और साथ ही किरानी द्वारा घूस मांगने की बात पर कार्रवाई करने की बात कही गयी।