ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने गई युवती की डीटीओ ने की पिटाई

116
0
SHARE

छपरा- यू तो डीटीओ कार्यालय के कारनामे जगजाहिर है लेकिन आज की घटना ने जिले को शर्मसार कर दिया है। अपने भाई के साथ लाइसेंस बनवाने आयी युवती को सारण डीटीओ ने अपने गार्ड और कर्मियों से पिटाई करा दी। इतना ही नहीं उन दोनों भाई-बहन को कार्यालय के एक कमरे में कुछ देर के लिए कैद भी किया गया। सारण डीटीओ की गुंडई से कार्यालय में उपस्थित लोग हतप्रद रह गए। लेकिन उपस्थित लोग इसलिये विरोध करने में सहम गए।

क्योकि उसमे ज्यादातर लोग वाहन स्वामी थे और विरोध करने का मतलब डीटीओ द्वारा किसी न किसी बहाने उन्हें परेशान किया जा सकता था। युवती का दोष सिर्फ इतना था कि उसके लर्निंग लाइसेंस का अंतिम तारीख इस महीने की 13 तारीख को समाप्त होने वाली थी, इसलिये परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस का चालान कटवाने आयी थी। लेकिन डीटीओ ने यह कह कर उसे लौट जाने को कहा कि तीन दिन तुम्हारा ड्राइविंग टेस्ट नहीं होगा। तुम दुबारा लर्निंग लाइसेंस बनवा लो। लेकिन युवती इस बात की जिद पर अड़ी हुई थी कि दुबारा लर्निंग लाइसेंस का चालान करवाने में 1800 रुपये खर्च होंगे जो परिजन देने में असमर्थ है। युवती इस घटना का अपने मोबाइल में वीडियो क्लिप भी बना रही थी, जिसको डीटीओ और उनके कर्मी देख भड़क गए।

आम तौर पर लोगो का ऐसा मानना है कि दलालो के बगैर सीधे डीटीओ कार्यालय ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने आने वाले लोगो को तरह – तरह के नियमो का हवाला देकर बेवजह परेशान किया जाता है। ताकि ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वाले लोग दलालो के माध्यम से ड्राइविंग लाइसेंस बनवाये।