तस्करी के सोना के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

133
0
SHARE

कटिहार – पुलिस चेकिंग के दौरान भाग रहे सोना तस्करों की वाहन पेड़ से टकराया। वाहन के उड़े परखच्चे। वाहन में सवार तीन तस्कर जख्मी जबकि दो तस्कर की हालत नाजुक। दुर्घटनाग्रस्त सफारी वाहन से तस्करी का 29 सोने का बिस्किट बरामद। सोना का कुल वजन 4 किलो 8 सौ ग्राम है। बाजार में अनुमानित कीमत 1.5 करोड़ बताया जा रहा। कोढ़ा थाना पुलिस हाइवे पर महिनाथपुर के समीप की कार्रवाई। तीनों तस्कर गिरफ्तार।

पुलिस को बड़ी सफलता तब मिली जब कटिहार हाइवे पर वाहन चेकिंग के दौरान एक सफारी गाड़ी के तेज रफ्तार से भागने के क्रम में सफारी हाइवे किनारे पेड़ से टकरा गई। घटना कोढ़ा थानाक्षेत्र के महिनाथपुर के समीप घटी। गाड़ी के अंदर सवार तीन लोग थे जो दुर्घटना में घायल हो गए थे। तीनों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। पुनः सफारी गाड़ी की तलाशी ली गई, तलाशी के दौरान वाहन के फूड रेस्ट के पास और अन्य जगहों पर छुपा कर रखा गया सोना का बिस्किट बरामद किया गया। पुलिस ने कुल 29 सोने की बिस्किट को सफारी से बरामद किया जिसका वजन 4 किलो 8 सौ ग्राम है। बरामद सोने का बाजार में अनुमानित मूल्य 1.5 करोड़ रुपया बताया जा रहा है। बरामद सोना का कोई कागजात नहीं है जिससे स्पष्ट होता है कि सभी सोना तस्करी कर असम के कामाख्या से पटना तस्कर ले जा रहा था। तीनों घायल तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य तस्करों की तलाश में जुटी पुलिस।

जानकारी के अनुसार गिरफ्तार तस्कर सभी बिहार के राजधानी पटना से हैं। तीनों असम के कामाख्या मंदिर में पूजा कर वापस लौटने का बहाना बना रहे हैं और बरामद सोना के लिए कामख्या में किसी अन्य अनजान व्यक्ति के द्वारा दोस्ती कर सफारी गाड़ी में रख दिए जाने की बात कह रहे है।