तेजस्वी यादव जानकारी के अभाव में किसानों के मुद्दों पर गलत बयानबाजी कर राज्य की जनता को गुमराह कर रहें है – लोजपा

95
0
SHARE

पटना – लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार पूरी मजबूति और मुस्तैदी के साथ राज्य के किसानों के साथ खड़ी है। पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जानकारी के अभाव में किसानों के मुद्दो पर गलत बयानबाजी कर राज्य की जनता को गुमराह कर रहें है जबकि केन्द्र और बिहार सरकार राज्य में सुखा की स्थिति और किसानों को हुए नुकसान को बड़ी गम्भीरता से लेते हुए राज्य को सुखा ग्रस्त घोषित करने की दिशा में अग्रसर है।

पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि तेजस्वी यादव को शायद यह ज्ञान नहीं है कि किसी भी राज्य को सुखाग्रस्त घोषित करने के लिए भारत सरकार और सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के आलोक में मापदंड बना हुआ है। 31 जुलाई तक की बारिश को आधार मानकर ही कोई फैसला लिया जा सकता है और राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने स्पष्ट कर दिया है कि वे किसानों के हित में कोई भी फैसला लेने को तैयार है। आज बिहार में उनके नेतृत्व में सात निष्चय में राज्य के किसानों और गरीबों, मजदूरों, के उन्नति और प्रगति पर एतिहासिक कार्य हो रहें है।

पार्टी प्रवक्ता ने आगे कहा कि तेजस्वी यादव की पार्टी और परिवार के शासनकाल में सरकारी खजाने पर एक ही परिवार का अधिकार था जिनके राज्य में किसानों, पशुपालकों, पशुओं के विकास में लगनेवाली पैसों को लूट कर चारा घोटाला सहित दर्जनों घोटाले को अंजाम देकर बिहार के किसानों और गरीबों की जिंदगी को बर्बाद किया गया, राजद के शासनकाल में आपदा, बाढ़ और सुखाड़, लूट और घोटाले और धन-सृजन का जरिया बनकर रह गया था। काॅग्रेस और राजद के सरकार के द्वारा देश एवं बिहार में किसानों के प्रति संवेदनहीनता के सामने देश में हजारों किसानों ने आत्महत्या की पहले बिहार से टेªनो में भर-भर कर किसान एवं खेतीहर मजदूर पंजाब, हरियाणा एवं अन्य राज्य में पलायन करने के लिए विवष थे। बिहार में राजद एवं काॅगे्रस के शासन में कोई नीति एवं नीयत नहीं थी, उसके विपरीत आज नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में कृषि रोड मैप के द्वारा बिहार के किसानों के बड़ा लाभ पहूँचाया जा रहा है।

पूरे देश एवं बिहार के किसानों खेत एवं खलिहानों के उन्नति एवं प्रगति के लिए व्यापक चिन्ता करते हुए केन्द्र की एनडीए सरकार के द्वारा फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में व्यापक बढ़ोतरी की गयी है। बिहार में नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में बिहार के गरीबो, पिछड़ो, आदिवासियों, शोषितों एवं पिड़ित तबकों के विकास के लिए अनेको महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये है। पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि बिहार में लोक जनशक्ति पार्टी विपक्ष के नकारात्मक राजनीति और नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में चल रही सरकार की सकारात्मक राजनीति और विकास के महत्वपूर्ण उपलब्धियों को जन-जन तक पहूँचायेगी।