तेज-तेजस्वी को छोड़ बिहार के विकास पर बयानबाजी करें भाजपा और जदयू प्रवक्ता – हम

186
0
SHARE

पटना – बिहार के सत्ता पर क़ाबिज़ जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ताओं द्वारा लगातार लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के सदस्यों पर की जा रही बयानबाज़ी पर हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ दानिश रिज़वान ने कहा कि सत्ता की कुर्सी पर बैठे इन दोनों दलों के नेता राज्य की आम आवाम को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं, जिसका कोई फ़ायदा होने वाला नहीं हैं।

डॉ दानिश ने कहा कि एक तरफ़ जहाँ युवा बेरोज़गारी से तंग है, राज्य में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है, लड़कियाँ घरों से बाहर निकलने में परहेज़ कर रही है, व्यापारी वर्ग में दहशत है, पर इन तमाम मुद्दों को ख़ारिज करते हुए भाजपा-जदयू के नेता तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव को लेकर बयानबाजी करने से बाज़ नहीं आ रहे हैं। सही मायने में अगर इन्हें बयानबाज़ी करनी है तो वह यह बताए कि एक साल के इस अनैतिक गठबंधन की सरकार ने राज्य के विकास के लिए कौन से काम किए?

उन्होंने कहा कि जनता जानना चाहती है कि अपराधियों पर नकेल कसने के लिए सरकार की तरफ़ से कौन सी ठोस रणनीति बनायी गई? किसानों के खेत में पानी कैसे पहुँचेगा,उसके लिए सरकार ने कौन से निर्णय लिए हैं? बेरोजगारों को रोज़गार कैसे मिलेगा? बिहार को विशेष राज्य का दर्जा कैसे मिलेगा? परन्तु इन मुद्दों पर चर्चा करने के बजाय सुबह शाम जदयू और भाजपा नेताओं में इस बात की प्रतियोगिता चल रही है कि आज कौन लालू यादव के परिवार को कितना गाली दे सकता है।

डॉ दानिश रिज़वान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल पूछते हुए कहा कि आख़िर अब आपको और आपके दल के नेताओं को क्या हो गया है कल तक आप विकास की राजनीति और बिहार को विशेष राज्य के दर्जा दिलाने की माँग करने वाली राजनीति करतें थें। पर जबसे आप दोबारा मोदी जी वाले भाजपा के साथ गए हैं जब से विकास की बात को छोड़ हमेशा तेजस्वी यादव और लालू यादव की चर्चा करने में व्यस्त रहतें हैं जिससे राज्य का काम प्रभावित हो रहा है। मुख्यमंत्री जी सही मायने में आपको बिहार के विकास की चिंता है तो आप अपने प्रवक्ताओं और नेताओं को हिदायत दीजिए कि वह राज्य के विकास की चर्चा करें न कि तेज प्रताप और तेजस्वी यादव की।