दहेज के दानव ने की विवाहिता की हत्या

164
0
SHARE

मुकेश कुमार सिंह

सहरसा – जिले के सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के एक पढ़ा गांव में दहेज के दानवों ने एक विवाहिता महिला जो दो बच्चे की माँ थी उसकी ससुराल वालों ने ही जहर खिलाकर हत्या कर शव को जला दिया। मृत महिला का नाम प्रतिमा देवी बताया जा रहा जो सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के खजूरी गांव की रहने वाली है। घटना सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के एकपढा गांव की है।

वहीं परिजन ने ससुराल वालों पर जहर खिलाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के एकपढा गांव के सुभाष झा नामक शख्श से प्रतिमा देवी की शादी 2009 में हुई थी। जिसकी बीती रात ससुराल वालों ने हत्या कर शव को जला दिया। इस दौरान उसके दो बच्चे को भी गायब कर दिया गया। मृत महिला के परिजन को घटना की जानकारी मिलते ही एकपढा गांव पहुंच गायब बच्चे की बारे में जानने की कोशिश की लेकिन कुछ पता नहीं चला जिसके बाद न्याय के लिए स्थानीय पुलिस से गुहार लगाई।

इस मामले में सास नविता देवी उर्फ द्रोपती देवी सहित कुल दस लोगों के विरुद्ध बख्तियारपुर थाना में हत्या मामला दर्ज कराया गया। घटना के बाद से सभी अभियुक्त फरार बताए जा रहे हैं। फिलहाल इस मामले की छानबीन में पुलिस जुट गई है।