दुष्कर्मी की ग्रामीणों ने की पिटाई

1011
0
SHARE

अजय सिंह, सुपौल

सुपौल– सदर थाना क्षेत्र के महुआ गाँव की 16 वर्षीय नाबालिग लड़की अजमेरी खातून ने अपने पड़ोसी इम्तियाज़ पर 7 सितंबर को दुष्कर्म करने का आरोप महिला थाना में दर्ज करवाया था, आरोपी मो इम्तियाज (20 वर्ष) को आज ग्रामीणों ने उस समय अपने कब्जे में लेकर जमकर धुनाई कर दिया जब आरोपी इम्तियाज़ कोर्ट में समर्पण करने जा रहा था।

गौरतलब है कि पीड़िता ने महिला थाना में लिखित आवेदन देकर इम्तियाज़ पर आरोप लगाया था कि जब वह अपने घर पर फोन कर रही थी तब इम्तियाज़ ने कहा कि लाओ में लगा देता हूँ। इसी बहाने जबरन इम्तियाज उसे खींच कर घर के अंदर ले गया और जबरन उसे जमीन पर गिराकर कपड़ा खोल कर दुष्कर्म किया। वह जब चिल्लाना चाही तो उसने उसका मुँह बंद कर दिया। इसी दौरान उसकी छोटी बहन जब आँगन में आयी तो उसे नहीं देख घर की तरफ दौड़ कर आयी, तभी उसे जमीन पर लेटा छोड़ इम्तियाज किसी को नहीं बताने की धमकी देते हुए भाग गया। इस बात की जानकारी घटना के तुरंत बाद अजमेरी ने अपने माँ को फोन पर दिया। सूचना पाकर पीड़ित अजमेरी के माता पिता वापस अपने घर आया तो माजरा देख थम से गए और तुरंत इम्तियाज के पिता से शिकायत करने गए तो वो लोग आक्रोशित होकर पीड़ित अजमेरी के पिता से मारपीट करने लगे जिसके बाद मो0 रजा ने घटना को लेकर महिला थाना में अपनी बेटी के साथ हुए दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया ।

IMG-20170914-WA0163

महिला थाना में मामला दर्ज होने के बाद पीड़ित पक्ष आरोपी को गिरफ्तार करने का लगातार दबाव पुलिस पर बनाये हुये था, पीड़ित पक्ष ने महिला थाना का घेराव भी किया था, इसलिए पुलिसिया दबिश के कारण आज आरोपी इम्तियाज़ ने कोर्ट में समर्पण करना चाहा लेकिन ग्रामीणों ने कोर्ट परिसर के बाहर घेर कर उसकी जमकर पिटाई कर दी । इस घटना से आरोपी के शरीर पर कई जख्म के निशान देखे गये, वहीँ पूरे मामले में महिला थाना प्रभारी प्रेमलता भूपाश्री ने बताया कि आरोपी कोर्ट में समर्पण करने जा रहा था, जिस दौरान पीड़ित पक्ष के लोगों ने मारपीट किया है। सर्वप्रथम आरोपी को इलाज के लिए सदर अस्पताल, सुपौल भेज दिया गया। उसके बाद न्यायिक हिरासत में भेजा जायेगा, वहीं आरोपी के साथ मारपीट करने वाले 8 लोगों पर भी विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी।