देखते-देखते गया का यह इलाका बन गया रणभूमि

847
0
SHARE

गया: बिहार के गया जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के भुसुंडा में बुधवार को हुए मामूली विवाद ने गुरुवार को हिंसा का रूप ले लिया। मुफ्फसिल थाना के भुसुन्डा मोड़ का इलाका रणभूमि में तब्दील हो गया

असमाजिक तत्वों ने कई गाड़ियां जला दी। उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज के साथ कई राउंड गोलियां भी चलानी पड़ी। इससे पहले उपद्रवियों ने जमकर तोड़फोड़ मचाया है। इलाके में अभी भी तनाव है। उग्र लोगों ने कई दुकानों और ठेलों को भी जला दिया है।

मौके की नजाकत को देख घटनास्थल पर पहुंची पुलिस पर भी भीड़ ने हमला बोल दिया और रोड़ेबाजी की। रोड़ेबाजी को रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग का सहारा लिया। रोड़ेबाजी की घटना में मुफ्फसिल थाना प्रभारी सहित कई जवान और कवरेज कर रहे कुछ रिपोर्टर्स को भी चोटें आयी।

इस विवाद की शुरुआत एक मामूली धक्का लगने से हुई। एक ऑटो चालक ने छात्र को टक्कर मार दिया था। इस घटना के बाद ऑटो चालकों और स्थानीय लोगों में जमकर बवाल हुआ और तनाव इतनी बढ़ गई कि उपद्रवियों ने कई गाड़ियां फूंक दी। उपद्रवियों ने एक युवक की पिटाई कर दी, उसे गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

घटना स्थल पर मगध प्रमंडल के आयुक्त लियांग कुंगा, डीआईजी सौरभ कुमार सहित कई पदाधिकारी पहुंचे हैं। स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में बतायी जा रही है।