नए हज नियम बनाकर मुसलमानों को उनके मजहबी फर्ज से रोकने की साजिश हो रही है -मो0 कारी सोहैब

90
0
SHARE

पटना – युवा राजद के प्रदेष अध्यक्ष मो0 कारी सोहैब ने कहा कि नए कानून लागू होने से लाखों हाजियों को हो रही परेशानियों के लिए केन्द्र और राज्य सरकार दोषी है। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने जो नए हज नियम बनाया है उससे देश भर में हाजियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वो आर्थिक और मानसिक रूप से पूरी तरह से परेशान हैं। बिहार जैसे पिछड़े राज्य में हाजियों के सामने बहुत परेशानी खड़ी हो गयी है और यह परेशानी हज सब्सिडी खत्म होने से शुरू हुई और ळैज् के द्वारा किराया बढ़ाने के नाम पर लगभग एक लाख की बढ़ोतरी हुई जिससे लोग बहुत परेशान हैं।

उन्होंने कहा इससे यही लगता है कि मुसलमानों को उनके मजहवि फर्ज से रोकने की साजिश हो रही है। युवा राजद केन्द्र सरकार और नीतीश कुमार से यह मांग करता है कि जल्द से जल्द हज के लिए बढ़ाया गया किराया और ळैज् वापस ले। उन्होंने नीतीश कुमार से मांग करते हुए कहा कि नीतीश जी आप भी सरकार में है और बिहार में नागपुरिया कानून लगाने की कोशिश हो रही है इसलिए आप मोदी जी से जल्द बात करे और इस मामले का हल निकाले।

युवा राजद मांग करता है कि हज यात्रा से ळैज् को खत्म किया जाए और जो ज्यादा पैसा लिया गया है उसे वापस किया जाए। साथ में उन्होंने बिहार में अल्पसंख्यक मंत्री और विधायकों से भी इसके विरोध में आवाज उठाने की बात कही है।