नक्सलियों ने भाजपा विधायक को दी जान से मारने की धमकी

662
0
SHARE

पूर्वी चंपारण: बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लिखे पर्चे फेंके गए, वहीं पर्ची पर भाजपा विधायक श्यामबाबू यादव को रंगदारी नहीं देने पर हत्या की धमकी भी दी गई है। साथ ही जिले के चार अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं से भी पर्चा फेंककर एक लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। बताया जा रहा है कि यह करतूत नक्सलियों की हो सकती है।

मिली जाकनारी के अनुसार पूर्वी चंपारण के तेतरिया में भाजपा विधायक श्यामबाबू यादव के खिलाफ ‘नवयुवक स्टेट संगठन एंड झारखंड’ की तरफ से हस्तलिखित पर्चे फेंके गए हैं। पर्चों में उनसे रंगादारी मांगी गई है तथा नहीं देने पर हत्या की धमकी दी गई है। विधायक से चार महीने पहले भी रंगदारी मांगी गई थी। पर्चों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व स्थानीय सासंद सह कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लिखे हैं।

उधर, राजेपुर थाना क्षेत्र के कदमा गांव में भाजपा के चार सक्रिय कार्यकर्ताओं ओमचंद्र सिंह, कृष्णा सिंह, सुदिश कुमार व चुल्हाई पासवान के घरों पर भी पर्चे फेंककर एक-एक लाख की रंगदारी मांगी गई है। नहीं देने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है। उनसे 17 जनवरी तक एक-एक लाख रुपये पहुंचाने की बात कही गई है।

भाजपा कार्यकर्ताओं के घर पर फेंके गए पर्चों में यह भी लिखा है कि भाजपा विधायक श्यामबाबू यादव से पार्टी ने रंगदारी मांगी थी, लेकिन उन्होंने नहीं दी है। अब उनकी उल्टी गिनती शुरू हो गई है।

वहीं विधायक श्यामबाबू यादव का कहना है कि कि चार माह पहले भी उनसे फोन पर पांच लाख की रंगदारी मांगी गई थी। इसकी सूचना पुलिस को उस समय दी गई थी। ताजा घटना के संबंध में उन्होंने थानाध्यक्ष से बात कर इस दिशा में कार्रवाई का आग्रह किया है।