नमो का चार साल का कार्यकाल बिहार के लिये स्वर्णिम युगः नंदकिशोर

60
0
SHARE

पटना- बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा है कि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्वाली एनडीए की सरकार का चार साल का कार्यकाल बिहार के लिये स्वर्णिम युग से कम नहीं है। राज्य के हर क्षेत्र में विकास के पौध का स्वरूप निरंतर निखरता जा रहा है।

यादव ने आज यहां कहा कि सबका साथ सबका विकास और न्याय के साथ विकास का संकल्प ले केन्द्र में नरेन्द्र मोदी और बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्ववाली डबल इंजन वाली सरकार के विकास कायों की गति इतनी तेज पकड़ चुकी है कि विपक्ष की विरोध की राजनीति पिछड़ती जा रही है और इनके सारे मंशूबे धाराशाई होेते जा रहे हैं। नाना प्रकार के विवादों और आरोप-प्रत्यारोप से घिरा विपक्ष एक दूसरे के घरों में वैशाखी के लिये ताक-झांक कर रहा है जिसका ज्वलंत उदाहरण कर्नाटक में कांग्रेस के समर्थन वाली यूपीए की सरकार है।

यादव ने कहा कि पथ निर्माण की दिशा में केन्द्र सरकार ने बिहार की काफी मदद की है। अपने साधनों से राज्य सरकार भी इस दिशा में सड़कों के जीर्णोद्धार और नेटवर्क विस्तार के कार्यों को अंजाम देने में लगी है। वर्ष 2017-18 में जहां केन्द्र की ओर से देश में 9829 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण हुआ वहीं ग्रामीण सड़कों के निर्माण में तीन गुणा वृद्धि के साथ 1.20 लाख किमी सड़के बनायी गईं। जिसका एक बड़ा हिस्सा बिहार के खाते में भी दर्ज हुआ है। डबल इंजन की सरकार बिहार में विकास कार्यों का स्पीडी अंजाम दे रही है जिसका रिजल्ट आम जनता देख रही है और मुक्तकंठ से केन्द्र और बिहार की सरकार को सराह रही है।