नवजात को ले भागने के फिराक में महिला चोर अस्पताल में रंगेहाथों पकड़ाई

129
0
SHARE

पटना – सूबे के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच तो मारपीट और हड़ताल के लिए जाना जाता है लेकिन अब बच्चा चोर गिरोह भी पीएमसीएच में सक्रिय हो चुका है और खुलेआम घूमता है इसे रोकने वाला कोई नहीं है। इस गिरोह के मेंबर वारदात को अंजाम देने के लिए एक्टिव भी हैं। दूर-दराज से लोग इस अस्पताल में इलाज कराने आते हैं।

यूँ तो अस्पताल कैंपस में गार्ड सुरक्षा व्यवस्था में है लेकिन सब केवल दिखाने के लिए। हम ऐसा इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि अस्पताल में आज एक बड़ी घटना होते-होते बच गई। अन्यथा एक बार फिर पीएमसीएच की किरकिरी होती।

दरअसल, दिलीप कुमार जो गुलबी घाट के रहने वाले हैं, अपनी पत्नी को प्रसूति विभाग में एडमिट किए थे, जिन्हें एक लड़का हुआ। वे 2 तारीख से एडमिट है और तीन दिनों से एक महिला प्रसूति विभाग के अंदर घूमते रहती थी और दिलीप के परिवार वालों से कभी रोटी कभी साड़ी माँगती थी। लेकिन उन्हें क्या पता उसकी नजर उनके बच्चे पर है, जो चोरी करने के लिए आई है।

जैसे ही सुबह माँ अपने बेटे को लेकर वार्ड में सोई थी, महिला चोर जो है बच्चे को लेकर भागने लगी तभी नानी जो अस्पताल में बाथरूम गई थी जब वार्ड में आई तो देखी बच्चा वार्ड से गायब है। तभी सारे लोग बच्चा को खोजने लगे। खोजबीन के बाद देखा कि जो महिला कई दिनों से वार्ड में घूम रही थी वही गोद में बच्चे को साड़ी से छुपाकर लेकर भाग रही थी। तब लोगों ने शोर मचाया और महिला को रंगेहाथ बच्चे के साथ पकड़ा। अगर बच्चे चोर पकड़ में नहीं आती तो एक माँ की गोद सुनी हो जाती। फिलहाल इस सारे मामले में पुलिस जांच में जुट गई है।