नवादा में सड़क पर उतरी छात्राएं, जानें क्या है मामला..

718
0
SHARE

नवादा: बिहार के नालंदा जिले के दीपनगर में महिला टीचर्स बीएड ट्रेनिंग कॉलेज और नालंदा ट्रेनिंग बीएड कॉलेज इन दिनों पढ़ाई कम और लड़ाई का अखाड़ा ज्यादा बना हुआ है। दोनों कॉलेजों के प्राचार्य आये दिन मालिकाना हक को लेकर आपस में भिड़ते रहते हैं और इसका खामियाजा यहां पढ़ रहे छात्र- छात्राओं को भुगतना पड़ रहा है।

कॉलेज प्रशासन की आपसी लड़ाई से परेशान छात्रों ने शुक्रवार को जमकर नारेबाजी और आगजनी की। विवाद परीक्षा दे रही छात्रों की कॉपी को फाड़ने को लेकर हुआ।

दरअसल, नालंदा टीचर्स ट्रेनिंग कालेज के सचिव की मौत कुछ दिन पहले हो गई है। वर्तमान समय में उनकी पत्नी पदमा देवी सचिव है जबकि उनके भाई सुधीर इस कॉलेज पर मालिकाना हक जमाना चाह रहे हैं।

शुक्रवार को बीएड की छात्राओं का एडमिशन का टेस्ट चल रहा रहा था, इसी बीच सुधीर ने प्रश्न पत्र फाड़ दिया जिससे छात्राएं उग्र ही गयी और जमकर बवाल काटा। शुक्रवार को नालांदा जिले स्थित दीपनगर के नालंदा टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राएं परीक्षा दे रही थी। उसी वक्त दूसरे पक्ष के लोग कॉलेज कैंपस में घुसकर लड़कियों की कॉपी फाड़ दी।

इससे कॉलेज की आक्रोशित लड़कियों ने सड़क जामकर हंगामा शुरु कर दिया। साथ ही सड़क पर आगजनी की। लड़कियों ने कहा कि इससे हमलोगों का नुकसान हो रहा है। वे लोग आते हैं तो कभी कॉपी फाड़ देते हैं तो एक्जाम का फॉर्म जला दिया जाता है।

नाराज छात्र-छात्राओं के सड़क जाम और आगजनी की घटना की सूचना पर डीएसपी मोहम्मद सैफूर्रहमान और बिहारशरीफ बीडीओ अंजना दत्ता घटनास्थल पर पहुंचे और आक्रोशित छात्रों को समझा बुझाकर शांत किया। पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।