नाच के दौरान गोली चलने से एक की मौत दो घायल

319
0
SHARE

भोजपुर- बिती रात नाच देखने के दौरान खुलेआम हर्ष फायरिंग कई लोगों के लिए जानलेवा साबित हुआ है। दरअसल जिलें के शाहपुर थाना क्षेत्र के दुबवल गांव में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई। जब बारात में नाच देखने के दरम्यान अपने शान-शौकत में की गई हर्ष फायरिंग में एक किशोर समेत तीन लोगों को गोली लग गया। जहां मौके पर ही किशोर की मौत हो गई। वहीं दो लोग बुरी तरह जख्मी हो गए गए। घटना के बाद बारात में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया।

स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में जख्मी दो अन्य लोगों को इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया जहां मौजूद चिकित्सकों ने जख्मी दोनों लोगों की चिंताजनक स्थिति को देखते हुए पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय शाहपुर थाना मौके पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई। बताया जा रहा है कि जिले के जेठवार गांव से शाहपुर के दुबवल गांव निवासी अशोक कुमार की बेटी की शादी में बारात आई थी। सब कुछ ठीक-ठाक से हो रहा था।

इस दौरान बारात के समियाने में नाच की महफिल जमी थी, तभी कुछ लोगों द्वारा हर्ष फायरिंग शुरू कर दी गई। अंधाधुंध फायरिंग में तीन लोग जख्मी हो गए, जिनमें दुबवल गांव निवासी ब्रह्मेश्वर सिंह के 15 वर्षीय पुत्र रमेश कुमार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि इसी मामले में राम बरत यादव के पुत्र ओमप्रकाश यादव व बिमलेश कुमार गोली लगने से बुरी तरह जख्मी हो गए।

जिन्हें तत्काल इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने जख्मी की हालत नाजुक देखते हुए पटना रेफर कर दिया। बहरहाल यह हर्ष फायरिंग की घटना जिलें में पहली बार नहीं हुई है इसके पहले भी सानों शौकत में किए गए खुलेआम फायरिंग में कई लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग जख्मी भी हो चुके हैं लेकिन इस पर पुलिस का कोई ठोस कदम ना उठाना एक गंभीर चिंता का विषय है।