नाबालिग दुष्कर्म मामले को लेकर उपद्रवियों ने की तोड़फोड़

265
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – तीन दिन पहले कैमूर जिले के मोहनिया में नाबालिग के साथ गैंगरेप का वीडियो वायरल हुआ था। जिसको लेकर मामला शांत होता हुआ नहीं दिख रहा, चारों आरोपियों के गिरफ्तार होने के बाद भी आज उपद्रवियों ने मोहनिया में जमकर तोड़फोड़ और आगजनी किया। दिन भर मोहनिया शहर बंद रहा, बस डिपो खाली हो गया पूरे शहर में सायरन वाली गाड़ियां और फोर्स घूमते रहे। डीएम और एसपी ने खुद मोर्चा संभाला।

सूत्रों की बात माने तो दो लोगों को गोली लगी है लेकिन उनकी हालत खतरे से बाहर है और एक पुलिसकर्मी उपद्रवियों को हटाने के दौरान पत्थर लगने से घायल हो गया। पूरे मोहनिया शहर में धारा 144 लगा दिया गया है। सैकड़ों की संख्या में सुरक्षा बल दंगा नियंत्रण वाहन कैंप कर रहे हैं। जिला प्रशासन लगातार लोगों से अफवाह नहीं फैलाने और घरों के अंदर रहने का अपील कर रहा है, लेकिन लोगों पर इसका असर होता हुआ नहीं दिख रहा। अभी स्थिति तनावपूर्ण बना हुआ है। उपद्रवियों ने आधा दर्जन से अधिक गाड़ी और दुकानों में आगजनी किया, एक मकान को आग के हवाले कर दिया गया। कुछ राउंड फायरिंग करने की भी सूचनाएं मिली है।

कैमूर डीएम ने कहा कि शहर में धारा 144 लगा दिया गया है। सभी आरोपी को जेल भेजा गया है। पुलिस सारा साछ्य न्यायालय में आज पेश कर देगी। एफएसएल का रिपोर्ट भी एक हफ्ते के अंदर चला आएगा और 15 दिनों के अंदर आरोपियों को सजा दिला दिया जाएगा। पास्को एक्ट के तहत कांड अंकित किया गया है। सारा प्रक्रिया तेजी से चल रहा है, लोग प्रशासन का सहयोग करें।

कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया हम लोगों ने पहले ही चारों आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। इस मामले को लेकर पुलिस गंभीर है, दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने के लिए पुलिस प्रयासरत है।