नियोजित शिक्षकों को भी मिलेगा 7वें वेतन आयोग का लाभ : नीतीश

1131
0
SHARE

बेगूसराय: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने निश्चय यात्रा के दौरान बेगूसराय में शुक्रवार को चेतना रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सभी नियोजित शिक्षकों को भी सातवां वेतन आयोग का लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि नियोजित शिक्षकों को कुछ लोग बरगला रहे हैं। मैं उन्हें विश्वास दिलाता हूं कि सातवां वेतन आयोग का लाभ उन्हें भी मिलेगा।

लोगों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि मैंने शिक्षकों को पहले नियोजित किया और फिर उन्हें नियमित किया। अब मैं उन्हें विश्वास दिलाता हूं कि सभी नियोजित शिक्षकों को सातवां वेतन आयोग का लाभ मिलेगा। शिक्षक किसी के बहकावे में नहीं आये।

गौरतलब है कि पहले मीडिया में खबर आई थी कि सरकार नियोजित शिक्षकों को बिहार सरकार अपना कर्चमारी नहीं मानती है और उन्हें सातवां वेतन का लाभ नहीं मिलेगा लेकिन सीएम ने साफ कर दिया कि इस बात में किसी तरह की कोई सच्चाई नहीं हैं।

उधर, जिले के सूजा में सीएम ने सरकारी योजनाओं का फीडबैक लिया। वहां उन्होने कहा कि केंद्र सरकार के कैशलेस योजना का लाभ आम लोगों को तभी मिलेगा जब सभी पंचायतों में बैंक ब्रांच होंगे। मैंने बैंक के लोगों से सभी पंचयातों में ब्रांच खोलने को कहा है और इसके लिए सरकार जगह मुहैया कराने को तैयार है।