नीतीश की एक और जीत

695
0
SHARE

मुम्बई में जनता दल(यू॰) में लोक भारती पार्टी का विलय

पटना: 11फरवरी, 2017: श्री श्याम रजक, राष्ट्रीय महासचिव ने महाराष्ट्र के जद(यू॰) प्रभारी के रूप में आज मुम्बई के दादर स्थित रविन्द्र नाट्य मंदिर में जनता दल (यूनाईटेड) की बैठक की। इस अवसर पर लोक भारतीय पार्टी का मिलन जनता दल (यूनाईटेड) के साथ हुआ। इसमें लोक भारतीय पार्टी के पूरे महाराष्ट्र से आये कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

इस अवसर पर श्री श्याम रजक ने कहा कि भाजपा समप्रदायिकता को बढ़वा दे रही है। और देश के विभिन्न समुदायों को आपस में लड़ाकर ‘फूट डालो, राज करो’ की नीति पर चल रही है। इसका जोरदार मुकाबला विपक्षी दल एक मंच पर आकर ही कर सकते हैं। भाजपा ने देश में भ्रम और भय की स्थिति पैदा कर दी है। देश को इसमें बदलाव की स्थिति महसुस हो रही है। इसमें महाराष्ट्र और बिहार कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगे।

जनता दल (यूनाईटेड) की मंशा है कि देश को बचाने के लिए महाराष्ट्र और बिहार एक साथ आगे आये। जनता दल (यूनाईटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष के मार्ग दर्शन में और श्री कपिल पाटिल के नेतृत्व में महाराष्ट्र में भी परिवर्तन की बयार उठेगी और पूरे देश में भय और भ्रम का माहौल खत्म होगा। श्री रजक ने कहा कि श्री नीतीश जी ने जाति, धर्म एवं वर्ग से उपर उठकर काम किया है।

इस अवसर पर श्री कपिल पाटिल एम॰एल॰सी॰ ने लोक भारतीय पार्टी के विलय का प्रस्ताव प्रस्तुत किया। जिसका समर्थन लोक भारती के महासर्मथ श्री अतुल देशमुख ने किया। इस अवसर पर शायर हसन कमाल, मजदूर नेता शशांक राव, गुलाम नवी अंसारी ने भी अपने विचार रखें। इस अवसर पर श्री श्याम रजक ने श्री नीतीश कुमार जी द्वारा श्री पाटिल को संयोजक बनाने का पत्र का उन्हें सौंपा। इस अवसर पर श्री पाटिल ने कहा कि महाराष्ट्र में सत्ताधारी और विपक्षी दल के बीच जो घाल-मेल चल रहा है। इसके विरोध में जद(यू॰) महाराष्ट्र के जनता के सामने एक मजबुत और इमानदार विकल्प खड़ा करेगा।