नीतीश ने लगाई अफसरों की क्लास

245
0
SHARE

पटना: “हमने वादा किया है, चाहे जितनी भी आफत आए पीछे नहीं हटेंगे।” ये बातें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहीं। उन्होंने गैर कानूनी तरीके से 5 करोड़ से अधिक संपत्ति अर्ज करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार मिले, इस बात पर भी जोर दिया। साथ ही नीतीश कुमार ने नशामुक्ति पर अधिकारियों की जम कर क्लास ली। पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार पुलिस के द्वारा मादक पदार्थ के दुरूपयोग एवं अवैध व्यापर पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि शराबबंदी को लेकर कुछ लोगों ने मजाक उड़ाया। कुछ लोग शराब को अपनी लिबर्टी समझ कर व्यंगय करते थे। वैसे लोगों को तकलीफ होना स्वभाविक था।

“शराबबंदी की सफलता का क्या माप है? किस नजर से लोग देखते हैं? मीडिया अगर हमारे कमी को उजागर करती है तो हम उस बात पर कार्रवाई करते हैं। हमारा लक्ष्य महज शराबबंदी नहीं है बल्कि बिहार को नशामुक्त करना है। उसके पक्ष में जनमत जगाएंगे।” मुख्यमंत्री ने कहा है कि चाहे कितनी भी आफत आ जाए हम पीछे नहीं हटेंगे। हमने बिहार की जनता से वादा किया है।

नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार से मांग किया कि जो लोग दो नम्बर के धंधे कर के पैसा अर्जित करते हैं, उनके खिलाफ उनकी सम्पत्ति जब्त करने के लिए कानून बनाया जाए।

नीतीश कुमार ने केंद्र से मांग किया है कि राज्य सरकार को अधिकार दे कि 5 करोड़ से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने वाले के खिलाफ सम्पत्ति जब्त करने का अधिकार दे। इस बात के लिए हम यूपीए सरकार के समय से मांग करते आए हैं। शराबबंदी को लेकर पूरे देश में आंदोलन चल रहा है।

चीन अफीम से मुक्त हुआ तो आप देख रहे हैं कितनी ऊँचाई पर पहुंच गया वो देश। अपना देश भी नशामुक्त होगा तो बहुत ऊँचाई पर चला जाएगा।