नीतीश होंगे मुख्यमंत्री

215
0
SHARE

बिहार के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी से आज पूर्वाहन 10 बजे मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने मुलाकात की और अपना तथा अपने मंत्रिमंडल का त्यागपत्र सौंप दिया, जिसे राज्यपाल द्वारा स्वीकार कर लिया गया है। अगली व्यवस्था बहाल होने तक मुख्यमंत्री मांझी तथा उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों को अपने-अपने पदों पर बने रहने को कहा गया है।

मुख्यमंत्री मांझी के इस्तीफे के बाद आज अपराह्न 4:30 बजे नीतीश कुमार के साथ जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह एवं राष्ट्रीय जनता दल, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के कई नेतागण एवं एक निर्दलीय विधायक के प्रतिनिधिमंडल ने महामहिम राज्यपाल से मुलाकात की। इस दौरान जनता दल यू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने महामहिम राज्यपाल को अपने पूर्व पत्र (दिनांक 8।2।2015) के क्रम में एक पत्र, (समर्थक दलों एवं निर्दलीय विधायक के समर्थन पत्रों सहित) आज पुन: देकर यह अनुरोध किया कि नीतीश कुमार को जदयू का नेता चुना गया है और उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलायी जाए।

महामहिम राज्यपाल ने नीतीश कुमार एवं प्रतिनिधिमंडल के अनुरोध को स्वीकार करते हुए नीतीश कुमार को दिनांक 22।2।2015 को अपराहन 5:00 बजे राजेन्द्र मण्डप, राजभवन, पटना में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ-ग्रहण हेतु आमंत्रित किया एवं उन्हें शपथ-ग्रहण के 3 सप्ताह के अन्दर अर्थात दिनांक 16।3।2015 तक विधान सभा में बहुमत प्राप्त करने का पत्र दिया।