नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन की प्रमंडलीय बैठक में उठे पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग

365
0
SHARE

मुंगेर: पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने सहित अन्य मांगों को लेकर जिले के पत्रकारों ने जमालपुर में रविवार को नेशनल जर्नलिस्ट एसोशिएशन के मुंगेर प्रमंडलीय अध्यक्ष के रंजीत कुमार विद्यार्थी की अध्यक्षता में प्रमंडलीय बैठक का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ पत्रकार विजय आनंद, सलाम साबरी तथा विशिष्ट अतिथि एसोसिएशन के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष संजीव गुप्ता और प्रदेश अध्यक्ष अवोध ठाकुर थे।

बैठक में प्रमंडल के खगङिया, लखीसराय, जमुई  तथा कटिहार जिले सहित विभिन्न प्रखंडों एव जिला मुख्यालय के पत्रकारों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। बैठक में पत्रकारों की हक एवं हकूक के लिए पत्रकार सुरक्षा कानून को लागू करने की मांग सीएम नीतीश कुमार से की गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विजय आनंद ने कहा कि आये दिन पत्रकारों पर हमला हो रहा है और शासन और प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है।

सलाम साबरी ने कहा कि पत्रकारों को संगठित होकर संघर्ष करने की जरूरत है। अपने संबोधन में संजीव गुप्ता ने कहा कि एसोसिएशन पत्रकारों पर बढ़ रहे अत्याचार के प्रति गंभीर है। अबोध ठाकुर ने कहा कि पूरे बिहार में संगठन का विस्तार किया जाएगा पत्रकारों की सुरक्षा और पत्रकार पर हो रहे अत्याचार के लिए संगठन आर-पार की लड़ाई लड़ने को तैयार है। अध्यक्षीय संबोधन में प्रमंडलीय अध्यक्ष रंजीत कुमार विद्यार्थी ने कहा कि प्रमंडल के सभी जिलों में संगठन का विस्तार जल्द किया जाएगा। उन्होंने सरकार से पत्रकार सुरक्षा कानून को अविलंब लागू करने की मांग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से किया।

उन्होंने आगे कहा कि आए दिन पत्रकारों पर अत्याचार एवं झूठे केस में फंसाया जा रहा है। एसोसिएशन ऐसी घटनाओं के प्रति गंभीर है। जिला अध्यक्ष लालमोहन महाराज ने पत्रकारों पर बढ रहे अत्याचार की निंदा की। जिला महासचिव के एम राज ने पत्रकारों के हित को लेकर संगठन मजबूती पर बल दिया। मंच संचालन सुनील कुमार गुप्ता एवं धन्यवाद ज्ञापन खेमराज ने किया।

बैठक को मोहम्मद इम्तियाज, नवीन झा, मनीष कुमार, त्रिभुवन चौधरी, मोहम्मद हैदर अली, राजकुमार बजाज, गंगा रजक, गौरव कुमार मिश्रा, संजय राजा, अशोक झा, सुमित आनंद, रामकृष्ण पटेल, श्याम मुरारी प्रसाद, मनोज कुमार, सैफ अली, शैलेंद्र कुमार, पुनीत सिंह, अमरनाथ गुप्ता, दीपक कुमार, संजीत कुमार, नरेश आनंद, गौरव कुमार मिश्रा, लाल रजन पप्पू सहित अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया।

बैठक में जिला कमेटी एवं प्रमंडलीय कमेटी का हुआ विस्तार

सर्वसम्मति से जमालपुर में आयोजित प्रमंडलीय बैठक में जिला एवं प्रमंडलीय कमेटी का विस्तार किया गया। जिला कमेटी के उपाध्यक्ष पद पर मोहम्मद इम्तियाज सह सचिव मोहम्मद हैदर अली गंगा रजक एवं त्रिभुवन चौधरी मनोनीत किए गए। जिला कमेटी के संरक्षक पद पर गिरधर शंघाई को मनोनित किया गया। इसके अलावा प्रमंडलीय कमेटी के लिए उपाध्यक्ष पद पर नवीन झा, संगठन प्रभारी मनोज कुमार चौरसिया, संजीत कुमार तथा शैलेंद्र कुमार बनाए गये।