नेहा जंग हार गई !

453
0
SHARE

मुकेश कुमार सिंह

सहरसा – कम उम्र का प्यार जिल्लत और रुसवाई ही देता है। जिसमें बदनामी के सिवा कुछ हाथ नहीं लगता। ऐसा ही जीता जागता उदाहरण दिखा बिहार के सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार मुहल्ले में। जहां बीते एक साल से 19 वर्षीय नेहा को प्रेम जाल में फंसा कर सिमरी बख्तियारपुर के ही थाना रोड निवासी प्रिंस कुमार भगत शारीरिक शोषण करता रहा।

इस दौरान उसे शादी की बातें कह कर लगातार शारीरिक शोषण करता रहा। ऐसे में जब समाज की दुहाई देकर नेहा ने शादी का दबाव डाला तो ,शादी से प्रिंस ने इंकार कर दिया। जिसके बाद रविवार की सुबह जब पुनः प्रिंस द्वारा मर जाने की बात कही गई तो नेहा ने जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। गंभीर हालात में पहले उन्हें रेफरल अस्पताल सिमरी बख्तियारपुर में भर्ती कराया गया। जहां उनकी गंभीर हालत देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया जहां आज सुबह नेहा जिंदगी से लड़ते लड़ते आज जंग हार गई।

सदर अस्पताल के बिस्तर पर लेटी अर्ध बेहोशी की हालत में नेहा ने कल बताया कि वे प्रिंस से प्यार करती हैं। स्कूल जाने के दौरान दोनों की आंखें चार हुई थी। लगातार एक साल तक वे दोनों पति पत्नी के तरह रहे थे। इस दौरान कई बार प्रिंस ने शादी करने का भरोसा देकर उनके साथ शारीरिक शोषण किया। जिसके बाद उसने शादी का दबाव डाली तो वह इंकार कर दिया। ऐसे में बीते 4 जुलाई को भी प्रिंस कई बार मर जाने की बात कहा। जिसके बाद उसने जहर खाई थी। जिससे उनकी जान जाते-जाते बची थी। जिसके बाद सामाजिक पंचायत भी हुई थी।

पंचायत में दोनों की शादी पर सब राजी हुए थे। लेकिन पंचायत के बाद पुनः प्रिंस उनसे शादी करने से मुकर गया। रविवार की सुबह प्रिंस ने उसे मर जाने की कई बार धमकी दी थी। जिसके बाद उसने गुस्से में जहर खा ली थी। आज भी वह प्रिंस से ही शादी करना चाहती थी लेकिन वो अब इस दुनियां में नहीं रही।

वहीं नेहा के भाई ने बताया कि मेरी बहन तो इस दुनिया में नहीं रही लेकिन जो लड़का मेरी बहन के साथ शादी का झांसा देकर यौन शोषण किया उसको सजा मिलनी चाहिए।

इस बाबत जब मीडिया ने एसपी राकेश कुमार से बात की तो उन्होंने कहा कि थाना में मामला दर्ज हो गया है, जो आरोपी है उसकी जल्द से जल्द गिरफ्तारी कर कानूनी कार्रवाई की जायेगी।