न्यायपालिका पर हमको पूरा भरोसा है : लालू

192
0
SHARE

पटना – राजद सुप्रीमो लालू यादव आज रांची पहुँचे। उनके साथ विधायक भोला यादव भी हैं मौजूद। आज तीन बजे की उड़ान से लालू रांची पहुंच चुके हैं। रांची में उनकी स्वास्थ्य की जांच होगी, फिर यह तय होगा कि लालू जेल जाते हैं या रिम्स। रांची जाने के पूर्व उन्होंने मीडियाकर्मी से बात करने के दौरान कहा कि कोर्ट से हमको मेडिकल आधार पर बेल का इजाजत मिला था। बहुत जगह इलाज कराए लेकिन पूरी तरह से निरोग नहीं हुए। न्यायालय का आदेश है जब भी बीमार पड़ेंगे विचार किया जाएगा। अस्पताल में आराम करने का मुझे शौक नहीं है। न्यायपालिका पर हमको पूरा भरोसा है। आज न कल न्याय मिलना है। अभी रांची जा रहे हैं। वो लोग जहां भेजेंगे हमलोग कोई जोर जबरदस्ती नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारा देश तानाशाही की तरफ अग्रसर हो गया है। पांच विद्वानों को कल छापा मारकर गिरफ्तार किया गया है। मोदी जी डर गये हैं कि उनकी हत्या हो जाएगी। प्रधानमंत्री बोले कि मेरी हत्या हो जाएगी ये देश को अच्छा नहीं लगा। कब किस नेता को क्या होगा, कब गिरफ्तारी होगी ये एकदम रास्ताप्रसस्त हो गया है। इमरजेंसी लागू कर देगा। जितना भी केस राबड़ी देवी पर और बच्चों पर है, सब बेबुनियाद है। कैसे हमलोगों को घेरकर रखा जाए ताकि चुनाव पार हो जाए। इन चीजों में भाग लेना हमारी आजादी है। हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं हमको न्यायपालिका पर भरोसा है।
बिहार में कोई ऐसा दिन नहीं है जब हत्या, बलात्कार, महिला के साथ नहीं हो रहा। कोई ऐसा दिन नहीं है जहां विरोध नहीं हो रहा है। पूरी एनारकी है। रोम जल रहा था, निरो बंशी बजा रहा था। यही हालत नीतीश की है।

बता दें कि लालू कल रांची हाईकोर्ट में सरेंडर करेंगे। उनकी औपबंधिक जमानत अवधि 30 अगस्त को खत्म हो रही है। कोर्ट ने यह अवधि बढ़ाने से इनकार कर दिया है। कोर्ट के निर्देश के अनुसार ही उनके इलाज व रहने की व्यवस्था की जाएगी।