पंचायत ने शादी को नहीं दी मंजूरी तो लड़की ने खाया जहर

1008
0
SHARE

पश्चिम चंपारण: बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बगहा कस्बे में एक 14 वर्षीया किशोरी ने जहर खाकर जान दे दी। मामला प्रेम प्रसंग है। बताया जाता है कि एक प्रेमी युगल ने तय किया था कि पंचायत ने उनकी शादी के फैसले पर मुहर नहीं लगाई तो जान दे देंगे। बिरादरी की पंचायत ने दोनों के संबंध को स्वीकार नहीं किया। क्योंकि लड़की नाबालिग थी।

जो शंका था वही हुआ। लड़की ने जहर खाकर जान दे दी, और लड़का फरार हो गया। बेटी की मौत के बाद परिजन थाने पहुंचे और लड़के पर लड़की को बहका कर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा कर केस दर्ज करा दिया।

लौकरिया थाना के मतराजी गांव में प्रेम प्रसंग की पंचायत में मनोनुकूल फैसला नहीं मिलने पर 14 वर्षीया किशोरी ने जहर खाकर जान दे दी। प्रेमी युवक फरार है। लौकरिया थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि मतराजी गांव के ही रहनेवाले 22 वर्षीय चन्दन धांगड़ के खिलाफ मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उसी के बहकावे में आकर नगमा ने अपनी जान दे दी। दोनों ने आपस में तय किया था कि अगर उनकी शादी में बाधा आयी तो वे जहर खाकर जान दे देंगे। किशोरी उसके बहकावे में आ गई।
रात में पंचायत बैठी थी, घर लौट किशोरी ने खाया जहर

मंगलवार की रात में इनके प्रेम प्रसंग को लेकर गांव में पंचायत बैठी थी। बैठक में ये दोनों परिजनों के साथ शामिल थे। इनकी शादी के प्रस्ताव को पंचायत ने ठुकरा डाला। इसी के बाद अपने घर लौटने के बाद किशोरी प्रेमिका ने यह कदम उठाया।