पटना पुलिस के हत्थे चढ़ा आर्मी में नौकरी दिलवाने वाला रैकेट

551
0
SHARE

पटना: भारतीय सेना सहित अन्य कई परीक्षाओं में बहाली सेटिंग करवाने वाले अंतर्राज्जीय गिरोह का पटना पुलिस ने किया पर्दाफ़ाश। गिरोह द्वारा भारतीय सेना में बहाली सेटिंग हेतु मोटी रकम वसूली जा रही थी। प्रश्नपत्र और मेडिकल के नाम पर राशि की उगाही हो रही थी।

गिरोह का सरगना मुन्ना सहित फर्जी भूतपूर्व सैनिक को भी पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया। बिहार कर्मचारी चयन आयोग बिहार पुलिस चालक बहाली के लिए भी सेटिंग किया जा रहा था।

इस बात का खुलासा करते हुए पटना के एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि इस तरह की फर्जी बहाली करने वाले रैकेट में खुद सेना के लोग भी शामिल हैं। गिरोह के लोग दो से लाख रुपये लेकर लोगों की बहाली करवाते थे। गिरोह का सरगना मुन्ना सिंह पुलिस के हत्थे चढ़ा है।

एसएसपी ने बताया कि पटना पुलिस को इस बात के साक्ष्य मिले हैं कि सेना के लोगों की भी इसमें बड़ी भूमिका रही है। मुजफ्फरपुर आर्मी बोर्ड के कर्नल गोधरा को भी यह गिरोह धमकी दे चुका है। पुलिस ने गिरोह के पास से साढ़े तीन लाख रुपये नकद, गाड़ी, मोबाइल फोन समेत लैपटॉप और कागजात बरामद किया है।

पटना पुलिस ने इस बात का भी खुलासा किया है कि पिछले 10 साल से सक्रिय यह गिरोह अब तक फर्जी तरीके से कई लोगों की नौकरी लगा चुका है। गिरोह के सरगना ने पुलिस की मौजूदगी में कई बातो का खुलासा कर सबको चौंका दिया है। पुलिस पकड़े गये लोगों के मोबाइल का सीडीआर खंगालने में जुटी है।