पटना में कलसे नौ बजे खुलेंगे स्कूल, डीएम ने दिए निर्देश

743
0
SHARE

पटना: बिहार की राजधानी पटना में बढ़ते ठंड को देखते हुए पटना के जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने मंगलवार को राजधानी के सभी स्कूलों को नौ बजे से स्कूल खोलने का निर्देश जारी किया है। फिलहाल राजधानी के लगभग स्कूल आठ बजे से खुल रहे हैं। इस कारण से बच्चों को सात बजे घर से निकलता पड़ता है।

साथ ही कहीं-कहीं स्कूल दूर होने से बच्चों को साढ़े छह बजे तक बस स्टॉप पर पहुंचना पड़ता है और ऐसे में बच्चे बीमार पड़ रहे हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि यह निर्देश बुधवार से सभी स्कूलों पर लागू रहेगा और इसका पालन नहीं करने वाले स्कूलों पर कार्रवाई की जायेगी।

जिलाधिकारी के निर्देश से अभिभावकों और बच्चों को भी राहत मिली है और वो खुश हैं। मंगलवार सुबह जब लोगों की आंखें खुली तो कोहरे की घनी चादर ने लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। कार्यालय जाने वालों, छात्र-छात्राओं और शिक्षकों को काफी परेशानियां हुई।

कुहासे के कारण ट्रेन और सड़कों पर वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गई। कई ट्रेनें काफी विलंब से चल रही हैं। यही हालत राष्ट्रीय राजमार्ग की है जहां वाहन चालकों को सावधानी से अपनी गाड़ियां चलाना पड़ रहा है। विजिबिलिटी काफी कम रहने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।