पटना में NMCH हॉस्पिटल के वार्ड में घुसा बारिश का पानी, वार्ड में दिखी तैरती मछलियाँ

203
0
SHARE

पटना – रुक-रुककर हो रही झमाझम बारिश ने पटना के दूसरे बड़े अस्पताल NMCH परिसर में जल जमाव की स्थिति उत्पन्न कर दी है। महिला वार्ड, पुरुष वार्ड समेत कई वार्ड में बारिश का पानी घुस गया है। वहीं वार्डों में बारिश का पानी घुस जाने के कारण वार्ड में मछलियाँ तैरने लगी है। वार्ड में भर्ती मरीज के साथ- साथ चिकित्सक भी खासे परेशान दिख रहे हैं।

चिकित्सक वार्ड में जमे बारिश के पानी में मरीज को देखने को मजबूर है और समस्या पर सरकार को जिम्मेवार ठहरा रहे हैं। अस्पताल के दवा
भण्डारण कक्ष में भी बारिश का पानी घुस गया है। अस्पताल में रखे दवा को बारिश के पानी से बचाने में नर्स से लेकर सफाईकर्मी भी लगे हैं और युद्ध स्तर पर वार्ड से पानी निकालने की भी कोशिश की जा रही है।

बारिश को देखते हुए आईसीयू में ताला जड़ दिया गया है और आईसीयू को दूसरे जगह ट्रांसफर किया जा रहा है। अस्पताल के ड्रेनेज सिस्टम ठीक नहीं रहने के कारण हर बार बारिश के मौसम में NMCH का यही हाल होता है लेकिन इसमें सुधार के लिए सरकार और ना ही अस्पताल प्रशासन की ओर से कोई ठोस कदम उठाये जाते हैं। बारिश के मौसम में इस अस्पताल के मरीज से लेकर चिकित्सकों तक को काफी परेशानियां उठानी पड़ती है।