पथ निर्माण की 12 योजनाओं के लिए 309.26 करोड़ स्वीकृत: नंदकिशोर

178
0
SHARE

आठ से चौबीस माह के भीतर पूरी करनी है योजना, गुणवत्ता के साथ काम करने का निदेश

पटना- बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि राज्य में पथ निर्माण, मजबूतीकरण, चौड़ीकरण एवं संधारण सहित कुल 12 योजनाओं (एक पुल का निर्माण सहित) के लिए 309.26 करोड़ रुपये की स्वीकृति विभाग ने प्रदान की है। इसके तहत 98.80 किमी की लंबाई तक पथों का काम होगा।

यादव ने आज यहाँ कहा कि विभागीय निविदा समिति की हुई बैठक में उपर्युक्त निर्णय किया गया। स्वीकृत योजनाओं को 8 से 24 माह के भीरत पूरा करना है। स्वीकृत योजनाओं में मुजफ्फरपुर में औराई- रतवारा- भलुरा- कटाई रोड के लिए 56.85 करोड़, किशनगंज में भोता थाना- आजमनगर- अम्बारी- पोठिया रोड में एक पुल सहित अन्य निर्माण कार्य के लिए 43.33 करोड़, दरभंगा जिले के बेनीपुर में उजान-कैथवार-लगमा- ककोधा- मछैता- लालपट्टी- परारी- तमौल- घनश्यामपुर पथ के लिए 49.39 करोड़, बिरौल- सिंघिया वाया पिपरा (घनश्यामपुर- हिरणी मार्ग) के लिए 9.98 करोड़, झंझारपुर- बहेड़ा रोड से आशापुर- अलीनगर रोड के बसवा चैक रोड के लिए 16.99 करोड़, सहरसा में बनगाँव थाना से परारी रोड के लिए 9.17 करोड़, सोनवर्षा- ग्वालपाड़ा रोड के लिए 9.39 करोड़, बलवाहाट- अंधेरी- सकरी- पहाड़पुर वल्र्ड बैंक रोड के लिए 28.05 करोड़, पटना जिले के दानापुर- खगौल में दानापुर- उसरी- शिवाला पथ के लिए 5.65 करोड़, नालंदा जिले के हिलसा में बरारी पुल से एस0एच0 71 वाया कैला बिगहा- तेल्हारा- सोनियांवा- कोविल पथ के लिए 2.37 करोड़, रोहतास जिले के डिहरी-आॅन-सोन के अंतर्गत निमियाडीह-चितौली पथ के लिए 28.95 करोड़, भोजपुर जिले के आरा के अंतर्गत नोनार- करथ- तरारी पथ के लिए 3.87 करोड़ शामिल है।

यादव ने संबंधित अधिकारियों को ससमय पूरी गुणवत्ता के साथ कार्य को पूरा करने का निदेश दिया है। विभाग द्वारा निविदा प्रक्रिया में खुलापन एवं पूरी पारदर्शिता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से निविदा समिति के सभी निर्णय विभागीय वेबसाईट http://rcd.bih.nic.in/ पर अपलोड किये जाते हैं।