पद्मावती पर जौहर

636
0
SHARE

आदित्यानंद आर्य

सीतामढ़ी- बिहार के सीतामढ़ी में विवादित फ़िल्म पद्मावती पर करणी सेना समेत राजपूत समुदाय के लोगो का जौहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक ओर करणी सेना के लोगो द्वारा जिले में फ़िल्म को रिलीज न किये जाने को लेकर सिनेमा घरों को धमकी दी गई है। साथ ही यह भी ऐलान किया है कि अगर फिल्म चली तो उक्त सिनेमा घर को गंगा जल पेट्रोल छिड़क कर जला देंगे से पवित्र कर देंगे। चाहे जिला प्रशासन जो भी कदम उठाये हम इसका विरोध करके रहेंगे।

वहीं दूसरी ओर पद्मावत के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग को लेकर सीतामढ़ी न्यायलय में परिवाद-पत्र दायर करने वाले अधिवक्ता ठाकुर चन्दन सिंह ने कोर्ट में एक आवेदन दे शहर स्थित किरण चौक के बीचो-बीच आमरण अनशन पर बैठे है। इस वावत आमरण अनशन पर बैठे अधिवक्ता ठाकुर चन्दन सिंह ने बताया की अगर फिल्म पद्मावत ज़िले में चली तो दो समुदाय के लोग आपास में भीड़ जायेंगे। जिससे ज़िले की विधि व्यवस्था बिगड़ सकती है। जिसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशसन की होगी।

पद्मावत फिल्म के रिलीज पर सुप्रीम कोर्ट ने अपनी मुहर लगा दी है। जिसको लेकर राजपूत समाज और हिन्दू संगठन लगातार विरोध कर रहा है। अब तो ये आने वाला वक्त ही बताएगा की संजय लीला भंसाली की फ़िल्म पर इसके विरोध में उतरे विभिन्न संगठनों का जौहर कितना काम करता है।