पशु तस्करी के लिए ले जा रहे पिकअप जब्त

155
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – जिले में पशु तस्करी के लिए NH-2 सेफ जोन मानकर तस्कर अक्सर गाड़ियों में पशुओं को लादकर लेकर दिन का उजाला हो यह रात का अंधेरा आसानी से निकल जाते हैं। लेकिन आज कुदरा पुलिस की तत्परता से एक पिकअप पर ठूंस-ठूंस कर क्रूरता पूर्वक लादे गए 8 पशुओं से भरी पिकअप को जब्त कर लिया। तस्कर और चालक गाड़ी छोड़ कर भागने में सफल हो गए।

गौरतलब है कि कुदरा पुलिस एनएच-2 पर नसेज रेलवे गुमटी के पास गश्ती कर रही थी तभी पशुओं को लादकर ले जा रहे एक पिकअप को रुकवाने का कोशिश किया, लेकिन पुलिस को देखते ही तस्कर गाड़ी को सड़क पर ही छोड़ कर खेतों में कूदते हुए गाड़ी का चाभी लेकर भाग गया। पुलिस ने जब जांच किया तो 8 पशुओं को बेरहमी से बांधकर एक दूसरे के ऊपर लाद दिया गया था।

वहीं कुदरा थाना के SI धर्मपाल कैथल ने बताया कि हम लोग एनएच-2 पर गश्ती कर रहे थे, तभी पिकअप को रुकवाने लगे तो हम लोग को देखते ही तस्कर गाड़ी छोड़कर भाग खड़ा हुआ। एक पिकअप में 8 पशुओं को बांध कर बेरहमी से एक दूसरे के ऊपर रखा रखा गया है। तस्कर अपने साथ गाड़ी का चाभी भी ले गए हैं। गाड़ी को जब्त कर लिया गया है। मिस्त्री को बुलाकर गाड़ी का लॉक तुड़वाया जा रहा है, और गाड़ी को थाने पर ले जाया जाएगा और इसमें जब्त पशुओं को पशुशाला में उतार दिया जायेगा। गाड़ी पर नंबर प्लेट नहीं है। इंश्योरेंस के कागजात जांच के दौरान मिला है। इंश्योरेंस पर दिए गए नंबर के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है।