पहले जेल फिर अस्पताल जायेंगे लालू

93
0
SHARE

पटना – राजद सुप्रीमो लालू यादव पहले जेल जायेंगे, फिर रिम्स अस्पताल भेजे जायेंगे. रांची के बिरसा मुंडा जेल में जायेंगे फिर रिम्स भेजा जाएगा उन्हें. जेल भेजने की औपचारिकता होगी, लालू अस्पताल में रहेंगे. रांची के विशेष सीबीआई कोर्ट में लालू ने सरेंडर कर दिया है जहाँ कोर्ट ने उन्हें अस्पताल जाने का आदेश दिया. तीन केस में लालू ने सरेंडर किया है. हालांकि मेडिकल ग्राउंड पर उन्हें बहुत बड़ी राहत मिली है.

दरअसल चारा घोटाला मामले में दोषी करार होने के बाद लालू प्रसाद रांची के बिरसा मुंडा जेल में थे. अस्वस्थ होने के बाद उन्हें रांची के अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहाँ से उन्हें फिर दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया. मेडिकल ग्राउंड पर वे काफी दिनों से जमानत पर बाहर थे. रेगुलर बेल नहीं मिला था उन्हें.

बता दें कि रांची उच्च न्यायालय में 24 अगस्त को लालू यादव की औपबंधिक जमानत याचिका पर सुनवाई करने के बाद कोर्ट ने जमानत याचिका को खारिज कर दिया था साथ ही 30 अगस्त तक सीबीआई की अदालत में सरेंडर करने का आदेश दिया. हालांकि वकीलों ने मेडिकल ग्राउंड पर प्रोविजनल बेल की अवधि बढ़ाने की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया था.