पहाड़ी की तलहटी में 55 लाख की लागत से बनने वाली कृमिला पार्क का निरिक्षण

58
0
SHARE

लखीसराय मे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नये साल में संभावित कार्यक्रम को लेकर नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नं 30 लाली पहाड़ी के तलहटी स्थित निर्माणाधीन कृमिला पार्क का नाप सभापति अरविंद पासवान व कार्यपालक पदाधिकारी डा विपीन कुमार ने निरीक्षण किया।

बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार के द्वारा 55 लाख की लागत से कृमिला पार्क का 2016 में शिलान्यास किया गया था। जो किसी कारणवश लटका हुआ था। अब विधानसभा चुनाव के पहले सरकार के निर्देश पर चालू करने की फरमान जारी हो गया है।

नये साल की शुरुआत में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संभावित लखीसराय कार्यक्रम को लेकर नगर परिषद की अधूरी कृमिला पार्क निर्माण की योजना को पूरा करने में जुट गया है।

नगर परिषद के सभापति अरविद पासवान ने कार्यपालक पदाधिकारी डॉ. विपिन कुमार के साथ शहर के नया बाजार वार्ड नंबर 30 स्थित लाली पहाड़ी के तलहटी में निर्माणाधीन कृमिला पार्क का निरीक्षण किया।सभापति और कार्यपालक पदाधिकारी ने निर्माणाधीन पार्क की स्थलीय निरीक्षण में संवेदक द्वारा अब तक किए गए कार्य मिट्टी भराई एवं अन्य कार्यों को भी देखा।

लखीसराय नगर परिषद के सभापति अरविंद पासवान ने बताया कि अधूरे कृमिला पार्क का निर्माण कार्य जल्द ही पूरा हो जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी तरह के मनोरंजन के साधन,लाईट, झरना,सहित अन्य सुविधाओं से कृमिला पार्क सुसज्जित होगा।
कृमिला पार्क के बीच 120 फीट ऊंचा तिरंगा लहराया जाएगा। इसके लिए 35 मीटर ऊंचा खंभा गाड़ा गया है। सभापति ने बताया कि अगले माह मुख्यमंत्री का कार्यक्रम संभावित है। इसलिए पार्क निर्माण कार्य तेजी से पूरा कराया जाएगा।