पिपरा थाना हाजत में हेडमास्टर के पास चाभी, स्कूल बंद

261
0
SHARE

सुपौल – जिले के पिपरा थाना हाजत में बंद एक हेडमास्टर के पास स्कूल का चाभी नहीं होने के कारण स्कूल समय पर नहीं खुल पाया। दरअसल मंगलवार की शाम हेडमास्टर एमडीएम के चावल बेचने के दौरान पकड़े गये थे जिसे ग्रामीणों ने पकड़ कर थाना के हवाले कर दिया था। खास बात ये है कि हेडमास्टर के पास ही चाभी है और हेडमास्टर थाना हाजत मे बंद है, जिसके चलते आज नौ बजे तक स्कूल बंद रही।

मंगलवार शाम में ही मीडिया में खबर आने के बावजूद विभाग और प्रशासन स्कूल की व्यवस्था की सुधि नहीं लिए, जिसके चलते छात्र और शिक्षक स्कूल के बाहर चाभी आने का इंतजार कर रहे है। स्कूल पर मौजूद शिक्षकों ने बताया कि थाना से बात हुई है। वो चाभी लेकर आ रहे हैं उसके बाद स्कूल खुलेगी लिहाजा सभी चाभी के आने का इंतजार कर रहे हैं।

ये मामला पिपरा थाना क्षेत्र के जमुहा उर्दू प्रा वी का है जहां चावल बेचने जा रहे हेडमास्टर को कल ग्रामीणो ने पकड़कर थाना के हवाले कर दिया था। इस बीच बात संज्ञान में आने के बाद प्रखंड साधन सेबी आलोक कुमार स्कूल का चाभी लेकर स्कूल के लिए निकल गये हैं। कहा कि बीइओ साहब ने चाभी पहुंचाने का आदेश दिया है। साढ़े नौ बजे स्कूल खुलेगी तब स्कूल में पठन पाठन शुरू होगा। अब सवाल उठता है कि एक चाभी के कारण लगभग 3 घण्टे तक शिक्षक और छात्र स्कूल खुलने का इंतजार करते रहे कौन जवाबदेह ?