पुर्वी चम्पारण के तत्कालीन एसपी सुनील कुमार पर कार्रवाई जारी किया गृह विभाग

138
0
SHARE

पूर्वी चम्पारण के तत्कालीन एसपी सुनील कुमार पर हुई कार्रवाई। गृह विभाग ने पत्र जारी कर की कारवाई।वर्तमान में सुनील कुमार आईजी के सहायक के तौर पर पदस्थापित हैं।

पूर्वी चम्पारण के तत्कालीन एसपी और वर्तमान में पुलिस महानिरीक्षक के सहायक सुनील कुमार पर आरोप था कि उन्होंने गलत तरीके से थानाध्यक्षों का स्थानांतरण एवं पदस्थापन किया है। साथ हीं एक हीं जाति के पुलिस पदाधिकारियों को थाने में थानाध्यक्ष के तौर पर पदस्थापित किया है। उनपर पुलिस हस्तक के अनुसार पुलिस अवर निरीक्षकों को कार्यपालक दंडाधिकारी की सुविधा नहीं देने समेत कई आरोप लगे थे।

सुनील कुमार पर लगे आरोपों के बाद उनके जवाब मांगा गया। जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए विभागीय कार्रवाई शुरू की गई।कई थानाध्यक्ष का तबादला कैंसिल कर पुनः पहले वाला थाना में पदस्थापित करने का आदेश भी दिया था तत्यकालीन बेतिया D.I.G.

गृह विभाग ने उनके खिलाफ 5 सितंबर 2016 को विभागीय कार्रवाई शुरू की। विभाग ने बचाव में उनसे स्पष्टीकरण पूछा। उसके बाद विभागीय संकल्प 17 मार्च 2017 द्वारा संचालित विभागीय कार्यवाही में आयोग द्वारा संसूचित परामर्श के आलोक में गैर संचयी प्रभाव से एक वर्ष की अवधि के लिए वेतन वृद्दि रोके जाने की शास्ति अधिरोपित करने का आदेश जारी किया गया है।