पुलिस और पब्लिक में भिड़ंत

282
0
SHARE

मुकेश कुमार सिंह

सहरसा – बिहार के सहरसा जिले में पुलिस और पब्लिक में भिड़ंत हो गया जब चुनाव को लेकर पुलिस गाड़ी को जब्त कर रही थी इसी दोरान। इस दौरान एक ट्रेक्टर आ रहा था जिसे रोका गया लेकिन ट्रैक्टर छोड़ ड्राइवर भागने लगा जिसके बाद पुलिस द्वारा ट्रैक्टर ड्राइवर का गाड़ी से खदेरा गया।

इस दौरान पुलिस गाड़ी ट्रैक्टर ड्राइवर को ठोकर मार दिया जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया जिससे आक्रोशित लोगों ने नवहट्टा थाना के ड्राइवर को पहले जमकर पिटा। फिर घंटों सड़क जामकर प्रदर्शन करते रहे। उसके बाद घटना स्थल पर पहुंची पुलिस गाड़ी को तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया। जिसके बाद फिर पारा मेलेट्री फोर्स ने कमान थामा तो क्या बूढ़े क्या बच्चे और क्या महिलाएं इतना ही नही गर्भवती महिला तक को नहीं बख्शा और जमकर तांडव करते रहे।

इन सब के बावजूद जब इनका मन नहीं भरा तो घटना स्थल से लगभग एक किलोमीटर दुर के गांव में जाकर घर घुसकर लोगों की पिटाई कर दिया। ड्राइवर का आरोप पुलिस ने चढ़ा थी कमर पर गाड़ियां। ग्रामीणों का आरोप, पुलिस ने निर्दोष लोगों को पीटा, निर्दोष लोगों को पारा मेलेट्री फोर्स ने की पिटाई, महिलाओं को भी दौरा दौरा कर पीटा, कई महिला के शरीर पर जख्म के निशान। पुलिस गाड़ी के ड्राईवर की हुई जमकर पिटाई हालत गंभीर।

ग्रामीणों ने कहा कि पुलिस फोर्स के द्वारा 7 से 8 चक्र गोलियां चलाई गई। घटना सहरसा जिले के नवहट्टा प्रखंड के पिरगंज गांव की। डीएसपी ने कहा कि चुनाव को लेकर गाड़ी पकड़ा जा रहा था, सड़क पर उसी में आम पब्लिक को कुछ गलतफहमी हुई तो पुलिस और पब्लिक के बीच गलतफहमी को दूर कर लिया गया है। झड़प हुई है,बातचीत करके समाप्त कर दिया गया। हल्का पथराव हुआ है, हल्की लाठीचार्ज भी हुई है। चिन्हित लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। जो दोषी है उन्हें भी दंडित किया जाएगा।