पुलिस और शराब माफिया की गठजोड़, हमें बर्दाश्त नहीं – डीजी

515
0
SHARE

धनंजय झा

बेगूसराय – पुलिस और शराब माफिया की गठजोड़ से यहाँ शराब बिकता है। सुन रहे हो मिथलेश कह देना आरक्षी अधीक्षक को हम भी फोन कर देंगे। उक्त बातें वीरपुर में वर्षों से लगने वाले श्रीकृष्ण मेला के अवसर पर जनप्रेरणा समिति के द्वारा नशा उन्मूलन जागरूकता सेमिनार में मेला में आए दर्शकों को संबोधित करते हुए बीएमपी महानिदेशक गूप्तेश्वर पाण्डे ने कहा। उन्होंने कहा कि शपथ पत्र भरकर जो पुलिस पदाधिकारी शराब बेचवाता है या पीता है उसे चुल्लु भर पानी में डूबकर मरना चाहिए। सुन रहे हो यहाँ के पुलिस पदाधिकारी वीरपुर में मैं जैसे ही पाँव रखा, लोगों ने मेरे कानों में तुम्हारे नैतिक पतन की कहानी सुना दी। पुलिस शराब माफिया के गठजोड़ से यहाँ बिकता है शराब। यहां तक की कौन-कौन सांठगाँठ में संलिप्त हैं नाम भी कह दिया है।

उन्होंने कहा कि जो भी पदाधिकारी इस कुकृत में दोषी पाए जाएँगे वो सस्पेंड ही नहीं डीसमीस भी होंगे और जेल भी जाएंगे। जनता जब जागती है तो भ्रष्ट पदाधिकारियों की खैरियत बीगार देती है। ये वीरपुर के नौजवानों तुम्हारे शरीर में पानी नहीं खुन है। मैं तुम्हें आश्वासन देता हूँ। गठजोड़ के खिलाफ हमें पत्र लिखकर सुचना दो और थाने पर मीडिया लोगों को बुलाकर शराब के खिलाफ जमकर नारेबाजी करो। हम वैसे भ्रष्ट पदाधिकारियों के लिए कब्र खोदकर रखे हुए हैं।बस तुम्हारे पत्र का हमें इंतजार है। ये वीरपुर की महान जनता आप हमें सुचना दो हम सरकार की प्रयास से आप को नशा मुक्त बिहार दूंगा।

उन्होंने आगे कहा कि नशा सेवन से आदमी के चेतना, मान सम्मान के साथ चरित्र का भी पतन हो जाता है। भगवान ने आदमी को दो उपहार दिया है। मन और बुद्धि फिर आदमी पशुवत कार्य क्यों करता है। इस पर आप लोगों ने कभी विचार किया है। जब आदमी नशा पानी करता है तभी वो नशे की हालत में ही हत्या, बलात्कार, छेड़खानी आदि व्यभिचार के कामों को करता है। आइये आज हम लोग शपथ लें कि नशामुक्त अपने बेगूसराय और बिहार को हमें करना होगा।

इस नशा उन्मूलन सेमिनार में आम लोगों के बीच में जा-जा कर कुर्सी पर खड़े होकर उन्होंने मौजूद लोगों से जमकर शराब के खिलाफ नारेबाजी भी करवाया। तो लोगो ने उनके साथ जमकर सेल्फी भी लिया। इससे पहले उन्होंने जन प्रेरणा समिति के पुजा पंडाल को फीता काट कर उद्घाटन किया और भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन के बाद नशा उन्मूलन जागरूकता सेमिनार को दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में उदघोषक का काम नेहरू युवा केन्द्र के लेखा पाल राजीव नंन्दन ने बखूबी ढंग से निर्वाह किया। मौके पर बीएमपी कमांडेंट पीके दास, मंडल कारा बेगूसराय के विजय कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक मिथलेश कुमार, जिला पार्षद सुल्ताना बेगम, बरौनी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक शिवदानी प्रसाद सिंह, वीरपुर पश्चिम के मुखिया पंकज कुमार सिंह, वीरपुर पूर्वी के मुखिया श्रुति गुप्ता, डॉक्टर अखिलेश कुमार , डॉक्टर रंजन कुमार, जनप्रेरणा समिति के सभी सदस्यों समेत हजारों ग्रामीण व मेला में आए दर्शक मौजूद थे।