पुलिस ने आपराधिक गिरोह का किया भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार और गोली के जखीरा के साथ 10 को किया गिरफ्तार

314
0
SHARE

भोजपुर – पिछले कई दिनों से हत्या, बलात्कार और लूट जैसी कई बड़ी घटनाओं का दंश झेल रहा भोजपुर जिले में भोजपुर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। भोजपुर पुलिस ने अन्तर जिला आपराधिक गिरोह के भंडाफोड़ के साथ एक हथियार तस्कर गिरोह को भारी मात्रा में हथियार और गोलियों के जखीरे के साथ गिरफ्तार किया है। हाल ही में आरा रेलवे स्टेशन पर हुए दोहरे हत्याकांड के गुत्थी को सुलझाते हुए बीते दिनों के कई घटनाओं का आज भोजपुर पुलिस ने प्रेस वार्ता कर खुलासा किया। भोजपुर एसपी अवकाश कुमार द्वारा गठित टीम ने इस बड़े ऑपरेशन में दस लोगों को गिरफ्तार किया है।

भोजपुर जिले के नवादा थाना क्षेत्र और जिले के अन्य क्षेत्रों में घटित घटनाओं खासकर आरा रेलवे स्टेशन पर दोहरी हत्याकांड में प्राप्त सीसीटीवी फुटेज और गुप्त सूचना के आधार पर भोजपुर पुलिस ने अपराधी अजय कुमार उर्फ राजा को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के दौरान राजा ने भोजपुर पुलिस के सामने कई राज खोलते हुए जिले में हुई अन्य अपराधों के बारे खुलासा किया। राजा द्वारा अपराध में प्रयुक्त भारी मात्रा में हथियार के खरीद फरोख्त का राज खोले जाने के बाद पुलिस द्वारा उक्त स्थानों पर छापेमारी कर 11 पिस्टल, 2 अर्धनिर्मित बंदूक, 4 देशी कट्टा, एक दो नाली बंदूक के साथ-साथ अलग-अलग बंदूकों के 375 जिंदा गोली को बरामद किया गया। साथ ही साथ पुलिस ने अपराधियों के पास से 15 हजार रुपये नगद के साथ दो मोटरसाइकिलों को भी जब्त किया है। प्रेस वार्ता के दौरान किसी को भी मास्टरमाइंड अबतक नहीं बताया गया है।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पुराने आपराधिक रिकॉर्ड खंगालने में लगी हुई है। गिरफ्तार अपराधियों में अबतक गुड्डू मोहतों का पूर्व के 4-5 मामलों में संलिप्तता बताई है और रेलवे हत्याकांड को कॉन्ट्रैक्ट किलिंग की बात एसपी द्वारा बताई गई है।