पुलिस ने प्रेमी युगल की कराई शादी

529
0
SHARE

मसौढ़ी- थाना की पुलिस ने नीतीश कुमार के द्वारा चलाये जा रहे दहेज बंदी कानून को सरजमीन उतारते हुए एक प्रेमी एवं प्रेमिका की शादी थाना प्रांगण में स्थित भगवान शंकर के मंदिर में पूरे विधि-विधान के साथ कराने में अहम भूमिका निभाई। शादी के बाद प्रेमी प्रेमिका काफी खुश नजर आये। लड़का एवं लकड़ी पक्ष के लोग भी शादी समारोह में शिरकत किये।

अनुमंडल मुख्यालय स्थित गाँधी मैदान के पास एक निजी कोचिंग सेन्टर चलाने वाले आईडी उर्फ ईश्वर दयाल यादव ने अपने ही कोचिंग में पढ़ने वाली अनु नाम की छात्रा को पिछले एक साल से दिल दे बैठे था। दोनो प्रेमी प्रेमिकाओं का लगातार मिलना जारी रहा था। दोनो एक दुसरे को बेइंतहां प्यार करते थे। आज कोचिंग सेन्टर के संचालक ईश्वर दयाल अपने प्रेमिका अनु के साथ कोचिंग के पास बैठे थे। आस पास के लोगो ने प्रेमी-प्रेमिका को पकड़कर मारपीट करना चाहा तो कुछ लोगो ने पुलिस को सूचना दिया। दोनो प्रेमी युगल को पुलिस थाना ले आई।

दोनो ने पुलिस को साफ तौर पर कहा की हम दोनो पिछले एक साल से प्रेम करते हैं। पुलिस ने दोनो के परिजनों को सूचना देकर थाना बुलाया। इसके बाद काफी मसौढ़ी थाना के पुलिस के पहल के बाद परिजनों को शामिल के लिए राजी होना पड़ा और चट मंगनी पट ब्याह के तर्ज पर दहेज बंदी कानून को सरजमीन उतारते हुए प्रेमी युगल की शादि मंदिर में करा दी गई। इस शादी का गवाह भारी तादात में उपस्थित लोगो के साथ-साथ प्रेमी युगल के परिजन एवं मसौढ़ी थाना की पुलिस बनी। लोगो ने इस शादी की सराहना की।