पुलिस -पब्लिक के बीच मित्रवत संबंध हो- एसपी

517
0
SHARE

श्रीधर पाण्डेय

सारण- पुलिस केंद्र परिसर में डीएम हरिहर प्रसाद एवं पुलिस कप्तान हरकिशोर राय ने हरी झंडी दिखाकर सद्भावना दौड़ को शुभारंभ की ।मौके पर डीएम एवं एसपी ने पुलिसकर्मियों तथा विभिन्न सामाजिक संगठन के कार्यकर्ताओं को शराब मुक्त, दहेज मुक्त एवं बाल विवाह मुक्त समाज के निर्माण करने का शपथ दिलाया।

मौके पर सारण पुलिस कप्तान हरकिशोर राय ने बताया कि आज के समाज में पुलिस की भूमिका का बड़ा ही महत्व है एवं सामाजिक दायित्व के निर्वहन हेतु पूरी तरह संवेदनशील है। पुलिस सप्ताह के तहत पुलिस और पब्लिक के बीच मैत्री संबंध रेखांकित करने के लिए ऐसे आयोजनों का होना जरूरी हैं। पुलिस केवल कानून का पालन ही नहीं कराती बल्कि समाज को नई दिशा व सोच देने का कार्य कर रही है। पुलिस महकमा ही एक ऐसा विभाग है जिसे समाज को हर वक़्त जरूरत है, पुलिसकर्मी भी इसी समाज से आते हैं और इसी समाज की भलाई के लिए तन व मन से समर्पित होकर कार्य करते हैं।

इस मौके पर “एक शाम सारण पुलिस के नाम” सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन मौलाना मजहरुल हक एकता भवन में ‘मयूर कला केंद्र ‘के तत्वाधान में आयोजित किया गया। इस अवसर पर DM एवं जिले के SP ने कार्यक्रम को शुभारंभ कर कई पुलिसकर्मियों को उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में जिले के सभी अधिकारी, पुलिसकर्मी एवं सारण की प्रबुद्ध जनता मौजूद रही।