पुलिस हिरासत से चोर हुआ फरार

615
0
SHARE

आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट

सीतामढ़ी- हाय रे पुलिस खुद तो चोर पकड़ाता नहीं, और लोग जो पकड़ कर देते है वो भी संभाल नहीं सकते है। ऐसा हम नहीं बल्कि रविवार को सीतामढ़ी के बथनाहा थाना क्षेत्र में हर किसी की जुबान पर सुनने को मिल रहा है। सीतामढ़ी पुलिस की खाकी वर्दी एक बार फिर कर्तव्यहिनता को लेकर धूमिल हुई है। जिले के बथनाहा थाना क्षेत्र के तुरकौलिया गांव में शनिवार की रात चोरों के एक संगठित गिरोह द्वारा रामरेखा मिश्रा के घर में प्रवेश कर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था।

इस दौरान गृह स्वामी द्वारा शोर किए जाने स्थानीय ग्रामीणों ने खदेड़ कर एक चोर को धर दबोचा। जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा चोर की पहले तो जम कर पिटाई की गई। उसके बाद उसे बथनाहा थाना के हवाले कर दिया गया। इस दौरान चोर भागने में सफल रहा। गिरफ्तार चोर की पहचान स्थानीय ग्रामीण पप्पू सदा उर्फ गूंगा के रूप में की गई। जिसे पुलिस थाने लाई और बाद में उसके अन्य साथियों के शिनाख्त और गिरफ्तारी को लेकर पप्पू को अपने साथ लेकर गांव के मेले में ले गई थी।

जहाँ पप्पू पुलिस को चकमा दे भाग गया। पुलिस गिरफ्त से चोर के भागने की पुष्टि करते थानाध्यक्ष प्रभात सक्सेना ने बताया कि गिरफ्तार चोर के गूंगा होने के कारण घटना में शामिल अन्य चोरो की पहचान कराने को लेकर उसे गश्ती दल के साथ भेजा गया था। इसी दौरान फरार चोर गश्ती दल को धोखा दे फरार हो गया। उन्होंने फरार चोर को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की बात कही है। घटना में चोरो द्वारा गृहस्वामी मिश्रा के घर से आभूषण व नगद 40 हजार समेत 70 हजार की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया गया है।