पूरा देश देखेगा कैसे शराब के खिलाफ खड़ा है बिहार: सीएम

354
0
SHARE
New Delhi: Bihar Chief Minister and JD(U) National President Nitish Kumar addresses during the party's Karyakarta Sammelan in New Delhi on Saturday. PTI Photo by Manvender Vashist(PTI12_3_2016_000144A)

बांका: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने निश्चय यात्रा के तहत बांका के आरकेएम स्कूल में चेतना सभा को संबोधित करते हुए लोगों से 21 जनवरी को मानव श्रृंखला में भागीदार बनने की अपील की। उन्होंने कहा कि इससे पूरे देश में मजबूत मैसेज जाएगा कि बिहार के लोग एकजुट हैं और यहां शराब अब नहीं चलने वाला है।

उन्होंने कहा कि देश के लोग जानेंगे कि जिस बिहार को इतना बदनाम किया जाता है वहां के लोग कितना जागरूक हैं। शराब के खिलाफ महिलाएं, बच्चे, बूढ़े और पुरुष एक दूसरे का हाथ थामे खड़े हैं। सीएम ने कहा कि मानव श्रृंखला ऐतिहासिक होगी। इसके फोटो लेने के लिए ड्रोन कैमरे, हेलिकॉप्टर और आसमान में घूमने वाले सेटेलाइट का इस्तेमाल किया जाएगा।

नीतीश ने कहा कि शराबबंदी के बाद से समाज में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। लोग कहते हैं सरकार को इतने हजार करोड़ रुपए का नुकसान हो गया मैं कहता हूं कि इतने रुपए लोगों के बच गए। पहले लोग शराब में पैसा उड़ा देते थे अब वे इसी पैसे का इस्तेमाल परिवार की उन्नति के लिए कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि शराबबंदी के बाद रेडिमेड कपड़े की बिक्री 44 फीसदी और बेड की बिक्री 30 फीसदी बढ़ गई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में 5 नए मेडिकल कॉलेज खुलेंगे। हर मेडिकल कॉलेज में नया नर्सिंग कॉलेज खोला जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार सरकार ने उद्यमशील युवाओं के लिए 500 करोड़ रुपए के फंड का इंतजाम किया है।