पूर्व रक्षा मंत्री जार्ज फर्नांडिस के निधन के बाद लोकतांत्रिक जनता दल के कार्यकर्ताओं ने शोक सभा आयोजित की

294
0
SHARE

मुकेश कुमार सिंह

सहरसा – पूर्व रक्षा मंत्री जार्ज फर्नांडिस के निधन के बाद सहरसा में लोकतांत्रिक जनता दल के कार्यकर्ताओं ने अपने पूर्व से आयोजित जिला कार्यकर्ता सम्मेलन को रद्द करते हुए स्थानीय कला भवन में शोक सभा आयोजित कर जार्ज फर्नांडिश के तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहीं कार्यक्रम में शामिल होने आए पूर्व विधान सभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने भी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए उनके तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर स्थानीय कला भवन में सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे। वहीं पूर्व विधान सभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने कहा कि जार्ज फर्नांडिश समाजवादी आंदोलन के एक मजबूत स्तम्भ थे। कई उतार-चढ़ाव को उन्होंने अंजाम दिया है देश में। उन्होंने कई बार देश को और खासकर मजदूर और गरीब मजदूर के लिए आंदोलन चलाया जो सर्वविदित है। मैं समझता हूं कि दुनिया में उतना बड़ा बन्दी मजदूरों का नहीं हुआ होगा दो तीन दशक में।

उन्होंने कहा कि 1974 में रेलवे का चक्का जाम उन्होंने मुंबई के टैक्सी चालकों और स्कूटर चालकों के लिए किया। उनके ऊपर अनेकों मुकदमे हुए डायनामाइट से उड़ाने का मुकदमा भी उनके ऊपर किया गया था। देश की राजनीति में वो कई बार अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं। आज वो हमलोगों के बीच नहीं रहे। वो कई विभागों के मंत्री पद पर भी रह चुके थे लेकिन मंत्री का पद उनके लिए छोटा था। उस महान व्यक्ति के चरणों मे श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूँ। उनके निधन से देश को अपूर्णीय क्षति हुई है।