पूर्व विधायक पर देर रात हुआ जानलेवा हमला

241
0
SHARE

दिलीप कुमार

कैमूर – जिले के जदयू जिलाध्यक्ष व सह पूर्व विधायक डॉ प्रमोद कुमार सिंह पर देर रात जानलेवा हमला किया गया। मोहनिया टोल प्लाजा के पास एनएच 2 पर कुछ अज्ञात लोगों ने पूर्व विधायक की गाड़ी पर अंधाधुंघ लाठियां बरसाना शुरु कर दिया।

दरअसल जदयू विधायक भभुआ से दुर्गावती थाना क्षेत्र के कर्णपुरा शादी समारोह में जा रहे थे। बीच में मोहनिया टोल प्लाजा पर भीड़ होने के कारण उन्होंने शादी में जाने का इरादा बदलते हुए ड्राइवर को गाड़ी वापस घर की ओर लेने का आदेश दिया। इसी दरम्यान पीछे से आई 5 गाड़ियों की काफिला में से कुछ अज्ञात लोगों ने विधायक की गाड़ी पर लाठी-डंडों से तोड़-फोड़ करना शुरु कर दिया। जब तक विधायक कुछ समझ पाते उनके गाड़ी के पीछे का शीशा तोड दिआ।

जब विधायक के लोगों ने इसका विरोध किया, तब कुछ और लोग आकर गाड़ी पर हमला बोल दिया। इस घटना में हुई हाथापाई के दौरान अपराधियों ने विधायक की गाड़ी का शीशा तोड़ दिया।

मीडिया से बातचीत में विधायक प्रमोद कुमार ने बताया कि उन्होंने इसकी शिकायत जिले के एसपी से की है। साथ ही पुलिस-प्रशासन पर आरोप लगाया है कि आचार संहिता लागू होने के बावजूद इस प्रकार की घटना प्रशासन की लापरवाही पर बड़ा सवाल खड़ा करता है। जदयू विधायक ने बताया कि अपराधी जिस गाड़ी से आए थे, वह यूपी की गाड़ी थी। साथ ही पुलिस को गाड़ी नंबर की जानकारी दे दी है।

कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया घटना कि जानकारी मिलते ही संबंधित गाड़ी को लोकेट कर पकड़ लिया गया। गाड़ी पर हूटर लगा था। इसलिए गाड़ी जप्त कर ली गई। घटना को अंजाम देने वाले उत्तर प्रदेश के चंदौली के पूर्व विधायक के भाई और कुछ दोस्त थे। विधायक द्वारा किसी प्रकार के जानलेवा हमला से संबंधित एफ आई आर दर्ज नहीं कराया था। जिस कारण थाने से बेल दे दिया गया।