पेट्रोल-डीजल की महंगाई के खिलाफ विपक्षी दलों का भारत बंद आज

127
0
SHARE

पटना – पेट्रोल-डीजल के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी और महंगाई के विरोध में कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दलों ने आज भारत बंद का आह्वान किया है। इस दैरान आज राजधानी पटना के कई इलाकों में इसका खासा असर दिखने को मिला। कदम कुआं थाना क्षेत्र स्थित भिखना पहाड़ी चौराहे को पहले सुबह राजद समर्थकों ने जाम कर दिया और चौराहे पर जमकर आगजनी और प्रदर्शन कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाएं।

वहीं अगमकुआं थाना क्षेत्र के कुम्हरार के पास रेल ट्रैक पर राजद कार्यकर्ताओं ने आगजनी करके जाम किया। एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव भी किया और ट्रेन रुकवा दी गई। पुलिस ने आकर प्रदर्शनकारियों को रोकते दिखी।

विधान सभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी अपने समर्थकों के साथ डाक बंगला चौराहा पर धरने पर बैठे हैं भारत बंद के समर्थन में।

हालांकि 2 हजार से अधिक पुलिस जवानों की तैनाती की गई है पटना में। बंद के मद्देनजर बिहार पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। सभी जिलों के एसपी को सुरक्षा-व्यवस्था बनाये रखने के लिए एहतियातन कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। कानून तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

वहीं भारत बंद को देखते हुए पटना के ज्यादातर निजी स्कूल आज बंद कर दिए गए हैं। ट्रांसपोर्ट और उद्योग संगठनों ने भी आज भारत बंद का पुरजोर समर्थन किया है।