प्रकाशोत्सव पर पटना में श्रद्धालु गदगद

384
0
SHARE
Guru Gobind Singh ki 349vi Prakasotsav par Nikli Nagar Kirtan me Bhajan Gate Sardhalu

पटना: राजधानी पटना मंगलवार की सुबह घने कोहरे की चादर में लिपटा हुआ था। साथ ही पछुआ हवा ने भी ठंड बढ़ा दी। लेकिन इस बढ़ी हुई ठंड में भी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में लोगों का उत्साह देखते बन रहा है। उत्साह है प्रकाशोत्सव का। पंजाब के मोगा से 14 लोगों का परिवार पटना पहुंचा है। यहां गांधी मैदान में बनायी गयी टेंट सिटी में वे ठहरे हैं।

इस समूह की एक बुजुर्ग महिला कहती है जैसी आवभगत यहां हो रही है ऐसी तो बारातियों की भी नहीं होती। परिवार में सबसे ज्यादा उत्साहित बच्चे हैं। इस परिवार में कुल पांच बच्चे हैं। पटना पहुंचने पर वो पूरी योजना बना रहे हैं कि उन्हें कहां-कहां घूमने जाना है। तख्त साहिब, बाल लीला गुरुद्वारा, कंगनघाट, मंगल तालाब, गायघाट सभी उनके जुबान पर हैं।

वहीं सुखप्रीत पहली बार पटना आया है। उसने बड़े उत्साह से बताया कि उसे पटना आकर बहुत अच्छा लग रहा है। परिवार के ही बलवंत सिंह और गुरुचरण सिंह कहते हैं बहुत बढ़िया प्रबंध किया गया है। हमें तो उम्मीद ही नहीं थी कि इस तरह की व्यवस्था की जाएगी।

ऐसे 25 से 30 परिवार पटना के गांधी मैदान में आ चुके हैं। धीरे-धीरे और परिवार पटना पहुंच रहे हैं। ये पंजाब के अलग-अलग इलाकों से पहुंच रहे हैं।

वहीं पटना के सिटी एसपी चंदन कुशवाहा ने मंगलवार को सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि गांधी मैदान में पुलिस बल के एक हजार जवान लगाए गए हैं। कहा कि जो भी संदिग्ध व्यक्ति मिलेगा, उससे पूछताछ की जाएगी।

इससे पहले आधी रात को एसएसपी मनु महाराज बाइक पेट्रोलिंग पर निकले और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।