प्रकाश पर्व हेतु मोबाईल नेटवर्क को दुरुस्त रखने का निदेश- जिलाधिकारी

367
0
SHARE

पटना- संजय कुमार अग्रवाल की समीक्षा बैठक के बाद पटना सिटी का किया भ्रमण। प्रकाश पर्व की तैयारियों के निरीक्षण के अतिरिक्त जिलाधिकारी ने बाईपास, स्कूल, गुरु का बाग का लिया जायजा। प्रकाश पर्व के अवसर पर आने वाले श्रद्धालूओं को मोबाइल नेटवर्क की परेशानी से निबटने के लिए जिलाधिकारी ने मोबाइल कम्पनियों के साथ की बैठक।

जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि मोबाइल कम्पनियों द्वारा टेन्ट सिटी, कंगन घाट क्षेत्रों में लगाए जाएगे अतिरिक्त मोबाइल टावर।
पटना सिटी आर0ओ0बी0 के पास सड़क पर नाला निर्माण में आयी तेजी। जिलाधिकारी ने शीघ्र पुरा करने का दिया निदेश। इससे मंगल तालाब इलाके में जल जमाव की समस्या का होगा निदान। जिलाधिकारी द्वारा नाला निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करने का दिया निदेश। मोबाईल नेटवर्क को दुरुस्त करने के लिए लगाए जाएंगे ट्रक पर मोबाईल टावर।

इस तकनिक को कहा जाता है COW “coverage on wheels” इस ट्रक पर विभिन्न कंपनियों के रहेंगे मोबाईल टावर, इससे टेंट सिटी में थ्री जी एवं फोर जी सर्विस उपलब्ध हो पायेंगे। बैठक में जियो, रिलायंस, एयरटेल, वोडाफोन के प्रतिनिधि हुए उपस्थित। बी0एस0एल0एल0 के प्रतिनिधि उपस्थित नहीं हुए, जिनके साथ, अगली बैठक बुधवार को की जाएगी। अधिक भीड़ होने पर कई स्थानों पर मोबाईल नेटवर्क पिछले वर्ष घ्वस्त हो गया था जिससे काफी परेशानी हुयी थी।

जिलाधिकारी द्वारा दिनांक-29.11.2017 को पुनः बैठक रखी गयी है जिसमें मोबाईल कंपनी अपना प्लान प्रस्तुत करेंगे। जिलाधिकारी द्वारा सभी पदाधिकारियों को पटना सिटी में लगातार क्षेत्र भ्रमण का दिया निदेश ताकि कार्य की गुणवता सुनिश्चित हो सके। जिलाधिकारी द्वारा टेंट सिटी की मजबूती के निरीक्षण हेतु कार्यपालक अभियंता, भवन प्रमंडल को किया तैनात। साथ ही वहां शौचालय, पेयजल के निरीक्षण हेतु पी0एच0ई0डी0 के कार्यपालक अभियंता को तैनात किया गया है। जिलाधिकारी द्वारा पटना सिटी स्कूल का भी किया गया निरीक्षण।